scriptप्रदेश के दस थानेदारों पर गिर सकती है आयोग की गाज | Ten Commissioners of the state can fall on the commission of the commi | Patrika News

प्रदेश के दस थानेदारों पर गिर सकती है आयोग की गाज

locationभोपालPublished: Mar 17, 2019 07:09:53 am

Submitted by:

Ashok gautam

प्रदेश के दस थानेदारों पर गिर सकती है आयोग की गाजये थानेदार नहीं कर रहे हैं अवैध शराब, आम्र्स के खिलाफ कार्रवाई
 

police

police news rewa

भोपाल। प्रदेश के दस थाने चुनाव आयोग के हिट लिस्ट में आ गए हैं। इन थानों पर आयोग की गाज गिर सकती है। यहां के थानेदारों ने अभी तक अवैध शराब और आम्र्स के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।
यह मामला शराब, आम्र्स, कानून-व्यवस्था को लेकर जिला और थाना स्तर पर की जा रही समीक्षा के दौरान आयोग के सामने आया है। आचार संहता लागू होने से पहले और उसके बाद प्रदेश के दस थानों में अबैध शराब, आम्र्स के खिलाफ न तो एकभी कार्रवाई की गई है और न ही उसकी रिपोर्ट आयोग को सौंपी गई है।
इसमें भोपाल के भी दो थाने शामिल हैं। इस थाना प्रथारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने पर विचार किया जा रहा है।
चुनाव आयोग अवैध शराब, नकदी, सामान और हथियारों की जिला और थाने स्तर पर साप्ताहिक समीक्षा कर रहा है। आयोग ने सभी कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों तथा आबकारी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे इसकी मानीटरिंग पंचायत और तहसील सतर पर मानीटरिंग करें।
इसके खिलाफ नियमित धर-पकड़ अभियान चलाया जाए जिससे चुनाव में सामना, नकदी वितरण पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जा सके। चुनाव आयोग ने आबकारी विभाग को निर्देश दिया है कि वह अपने स्तर पर अवैध शराब की बिक्री अभियान चलाए, जिला स्तर पर कितनी शराब पकड़ी गई हैं उसकी साप्ताहिक रिपोर्ट आयोग को दे।
———–
50 लाख रुपए की जब्त हुई शराब
प्रदेश में अब तक 50 लाख रुपए से अधिक की अवैध शराब जब्त की गई है। यह आबकारी अधिकारियों और पुलिस द्वारा संयुक्त कार्रवाई के दौरान इतनी मात्रा में शराब पकड़ी गई है। जबकि आचार संहिता के बाद ज्वैलरी, नकदी, शराब सहित जब्त की गई अन्य सामग्रियों कीमत 70 लाख रुपए बताई जा रही है।
—————–
इन थानों ने नहीं दी जानकारी
भोपाल- कमला नगर, ऐशबाग
इंदौर- मानपुर,
ग्वालियर- वेहट, पिछोर
उज्जैन- माधव नगर
रीवा- विश्वविद्यालय
सीधी- कोतवाली
भिंड- सुरपुर
छतरपुर- बगीठा

ट्रेंडिंग वीडियो