scriptभोपाल में पकड़े गए आतंकियों के सहयोगी बिहार से दबोच लाई NIA | Terrorist's aide brought from Bihar | Patrika News
भोपाल

भोपाल में पकड़े गए आतंकियों के सहयोगी बिहार से दबोच लाई NIA

– 6 आतंकियों को पकड़ा था एसटीएफ ने
– भोपाल से पकड़े गए थे मुजाहिद्दीन के आतंकी

भोपालJul 22, 2022 / 01:08 pm

दीपेश तिवारी

nia.jpg
भोपाल। भोपाल में ठिकाना बनाने वाले चार आतंकियों के एक और साथी को एनआइए ने बिहार से दबोचा लिया है। दरअसल, प्रतिबंधित जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के चार आतंकियों को मप्र एसटीएफ ने 13 मार्च को राजधानी भोपाल के ऐशबाग क्षेत्र से पकड़ा था। इनमें से तीन बांग्लादेश के तो एक बिहार के कटिहार जिले का था।
आतंकियों से हुई पूछताछ के बाद विदिशा जिले के नटरेन और हैदरगढ़ से साहवान और अब्दुल करीम को पकड़ा गया था। इसके बाद एनआइए ने बुधवार को बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में तीन जगह सर्चिंग ऑपरेशन चलाया। वहां से सक्रिय आतंकी और मप्र से पकड़ाए छह आतंकियों के सहयोगी असगर उर्फ अब्दुल्ला बिहारी को पकड़ा है।

अब तक 7 आतंकी आए गिरफ्त में
मप्र की राजधानी भोपाल के ऐशबाग क्षेत्र से फजर अली उर्फ महमूद उर्फ शरिफुल (32), जहीरुद्दीन अली उर्फ इब्राहिम पठान (28), जैनुलउद्दीन उर्फ अकरम उल हक (25) सभी निवासी बांग्लादेश और मोहम्मद अकील अहमद शेख उर्फ अहमद (24) निवासी कटिहार बिहार को पकड़ा था। इनकी निशानदेही पर विदिशा से साहवान और अब्दुल करीम की गिरफ्तारी हुई थी।

वारदात की मंशा
आतंकियों से हुई पूछताछ में खुलासा हुआ था कि ये सभी मप्र में आतंकी संगठन का स्लीपर सेल बनाने में जुटे थे। युवाओं को बरगलाकर जेहादी गतिविधियों में शामिल करने की योजना थी।

दरअसल कुछ माह पहले मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के ऐशबाग और करौंद इलाकों से आतंक विरोधी दस्ता (एटीएस) की टीम ने बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनसे हथियार और एक दर्जन से अधिक लैपटाप सहित बड़ी मात्रा में जिहादी पर्चे व संदिग्ध दस्तावेज प्राप्त हुए हैं। इसके बाद से लगातार इनके साथियों की पड़ताल चल रही थी जिसके बाद एनआईए को ये सफलता मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो