scriptthe anti-tribal mindset of the government came to the fore | कमलनाथ बोले, सरकार की आदिवासी विरोधी मानसिकता सामने आई | Patrika News

कमलनाथ बोले, सरकार की आदिवासी विरोधी मानसिकता सामने आई

सिर्फ चुनावों के समय ही भाजपा को याद आते हैं आदिवासी

भोपाल

Published: December 25, 2021 01:07:05 am

भोपाल। नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने कहा कि जो भाजपा आज खुद को आदिवासी वर्ग का सबसे बड़ा हितेषी बता रही है, उसकी आदिवासी वर्ग के प्रति सोच व आदिवासी विरोधी मानसिकता अनुपूरक बजट से सामने आ गई है। 21 हजार करोड़ रुपए से अधिक के सप्लीमेंट्री बजट में जनजाति कार्य के लिए मात्र 400 रुपए का प्रावधान कर शिवराज सरकार ने बता दिया है कि आदिवासी वर्ग के प्रति उनकी सोच क्या है, वह उनका कितना भला चाहती है। उनके उत्थान, हित व कल्याण के लिए वह कितनी गंभीर है, इस वर्ग के विकास के लिए उसकी सोच क्या है।
कमलनाथ बोले, सरकार की आदिवासी विरोधी मानसिकता सामने आई
कमलनाथ बोले, सरकार की आदिवासी विरोधी मानसिकता सामने आई
वह भाजपा जिसे चुनावो को देखते हुए 18 वर्ष बाद आदिवासी वर्ग व उसके महानायकों की याद आ रही है। आज एक तरफ रानी कमलापति के नाम पर हबीबगंज रेल्वे स्टेशन का नामकरण किया जाता है, वहीं दूसरी ओर खुद मुख्यमंत्री के क्षेत्र में रानी कमलापति की आखिरी निशानी गिन्नौरगढ़ का किला अपनी दुर्दशा पर वर्षों से आंसू बहा रहा है, यह भाजपा की हकीकत है। उन्होंने कहा कि आज आदिवासी महानायकों के नाम पर आयोजन कर ,करोड़ों रूपये लुटाये जा रहे है, यदि भाजपा सरकार इस राशि का उपयोग आदिवासी वर्ग के कल्याण व उत्थान के लिए करती तो शायद इस वर्ग का भला हो सकता था। नाथ ने कहा कि कांग्रेस शुरू से ही कहती आ रही है कि यही भाजपा का दोहरा चरित्र है, वह कभी भी आदिवासी वर्ग का भला नहीं चाहती है।
नाथ ने कहा कि भाजपा तो सिर्फ चुनावी एजेंडे के तहत आज आदिवासी वर्ग को लुभाने और साधने के लिए तमाम आयोजन कर रही है, उनके महानायकों को याद कर रही है, झूठी घोषणाएं कर रही है। पिछले 18 वर्षों में भाजपा को आदिवासी वर्ग की कभी याद नहीं आयी, लेकिन आज के अनुपूरक बजट में जनजातीय कार्य के लिए मात्र 400 रूपये की राशि के प्रावधान से भाजपा की असली तस्वीर सभी के सामने आ चुकी है कि उसकी इस वर्ग के प्रति क्या सोच है व क्या मानसिकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 की डेट का ऐलान, जानें कितने सीटों के लिए और कब आएगा रिजल्टCM Shivraj singh chauhan क्या जीत पाएंगे Durgapur का दिल, BY Election में 86 फीसदी लोगों ने जताया था भरोसाNeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM Modiरेलवे भर्ती 2022: रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, इन पदों पर सीधे इंटरव्यू के जरिए हो रही भर्तीमालिक की मौत के बाद भी ड्राइवर-नौकर बैंक खाते से निकालते रहे रकम!काशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.