scriptमंडप में सात फेरों से पहले जेल पहुंच गई दुल्हन, जानिए क्या है पूरा मामला | The bride reached jail before seven rounds in the pavilion, know matte | Patrika News

मंडप में सात फेरों से पहले जेल पहुंच गई दुल्हन, जानिए क्या है पूरा मामला

locationभोपालPublished: Jul 04, 2020 03:27:10 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

सात फेरों से पहले दुल्हे ने देखा दूल्हन की वीडियो, मंडप से दुल्हन पहुंची जेल

05_1.png

भोपाल। मध्य प्रदेश के गुना में शादी के बीच में ही पुलिस पहुंच गई और मंडप में बैठी दुल्हन को फेरों से पहले ही गिरफ्तार कर लिया। शादी में दुल्हन के गिरफ्तार होते ही पूरे गांव में हड़कंप मच गया। उसके बाद जो कहानी सामने आई उसे सुनकर लोग रह गये दंग।

दरअसल गुना जिले के करोरा गांव में शादी का माहौल था, मंडप में दुल्हा – दुल्हन शादी की रश्में पूरी कर रहे थे। 7 फेरे होने ही वाले थे कि दूल्हे ने दुल्हन का मोबाइल मांग लिया। जब मोबाइल देखा तो दुल्हे के होश उड़ गये। मोबाइल में दुल्हन की शादी का वीडियो था और उसमें उसका किसी और से विवाह हो रहा था। पूरा वीडियो देखकर दुल्हे की आखों के सामने उसके सपने हवाहवाई हो गये। फिर क्या था दुल्हे ने मंडप से ही पुलिस को फोन लगाया और फिर वही हुआ जिसका अंदाजा दुल्हन को भी नहीं था। मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि दुल्हन के साथ उसके चाचा और भाई बनकर आये लोग फरार हो गये। फतेहगढ़ थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह बुंदेला के अनुसार युवती को सीधे जेल भेज दिया गया है और उसके साथ आये लोगों की तलाश शादी के फोटो और वीडियो के आधार पर की जा रही है।

लड़की वाले बनकर फंसाया
दरअसल फतेहगढ़ में रहने वाला केबल अहिरवार शादी का प्रस्ताव लेकर कलौरा गांव पहुंचा। गांव के माखन धाकड़ की शादी को लेकर पहले से ही चर्चायें चल रही थी। इसलिये परिवार ने सोचा लड़की वाले आते रहते हैं, पर जब लड़की का फोटो देखा लड़का और उसके घरवाले तुरंत तैयार हो गये। केबल ने परिवार को जब पूरी तरह से गिरफ्त में ले लिया तो कहा कि शादी के लिये 80 हजार रुपए लगेंगे। आखिर पहले तैयार परिवार ने रुपये देने के लिये भी हांमी भर दी और फिर शुरु हुआ लूट का खेल। अब इस खेल में दो लोग और शामिल हो गये थे दुल्हन के चाचा हेमन्त पाटिलकर और भाई नवीन पाटिलकर । तीनों आरोपी 24 जून को युवक के घर पहुंचे और 28 जून की शादी की ताराख पक्की कर दी, विवाह के लिये अशोकनगर को चुना गया। इस पूरे खेल की माखन के परिवार को भनत तक नहीं लगी और खुशी खुशी शादी की तैयारी में जुट गया। इसी बीच केबल अहिरवार ने दूल्हे के घरवालों से पैसे लेता रहा, कभी किराय के नाम पर तो कभी दुल्हन का जोड़ा – कपड़े खरीदने के नाम पर।

कहानी में नया ट्विस्ट
शादी के नाम पर लूटने वाले इस गिरोह ने पैसे लूटने के लिये फिर एक बार नई कहानी गढ़ ली। 28 जून को फोन किया कि लड़की के मामा खत्म हो गए हैं, इसलिए शादी नहीं हो सकती। जबकि दूल्हा गाजे बाजे के साथ अशोकनगर के लिये निकलने वाला ही था । आखिर शादी की नई तारीख तय करने 30 जून को अशोकनगर बुलाया। माखन अपने पिता और भाई के साथ अशोकनगर पहुंचा। तो तीनों ठगों ने फिर नई मांग रख दी इस बार 55 हजार रुपए मांग लिये। शादी के सपने संजोये परिवार ने तुरंत 55 हजार रुपए दे दिये। रुपये लेने के बाद पूरे मामले में नया मोड़ आया और अब शादी की जगह बदलकर माखन का गांव ही हो गया और लड़की भी माखन के साथ ही गांव आ गई।

चाचा के बिना नहीं होगी शादी
माखन की जिंदगी में आखिर 1 जुलाई का दिन आया और गांव में एक बार फिर धूमधाम से शादी की तैयारियां हो गई। दुल्हे के रिस्तेदार भी पहुंचे गांव के लोग भी शामिल हो गये। तभी शादी के मंडप में बैठी दुल्हन ने शादी से मना कर दिया। दुल्हन ने कहा उसका परिवार अभी गांव में नहीं पहुंचा है। इसलिये चाचा और भाई के आने तक शादी नहीं करेगी। रोकने की बात करने पर दुल्हे ने दुल्हन का मोबाइल लेकर फोन लगाने लगा, तो उसकी नजर एक वीडियो पर पड़ गई और लुटेरी दुल्हन का पूरा सच सामने आ गया। आखिरकार पुलिस को सूचना दी गई और लुटेरी दुल्हन पकड़ी गई। पुलिस के अनुसार युवती और उसके साथियों ने शादी के नाम पर कई लोगों से ठगी की है। दुल्हन के मोबाइल में मिले वीडियो में मिले युवक से पूछताछ की तो पता चला कि कुछ समय पहले ही उसकी इस लड़की से शादी हुई थी और शादी के बाद अपने घर से बापस नहीं आई।

अब पुलिस लुटेरी गैंग के तीनों सदस्यों की तलाश कर रही है साथ ही पता करने की कोशिश की जा रही है कि आखिर शादी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह ने कितने लोगों को ठगा है। पुलिस के अनुसार अब फरार आरोपियो के पकड़ने के बाद ही पता चल सकेगा कि आखिर इस गिरोह ने किस के साथ और कहां – कहां ठगी को अंजाम दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो