scriptकॉलोनी का पार्क बदहाल, बैठने तक की नहीं है जगह | The colony's park is not bad enough to sit down | Patrika News

कॉलोनी का पार्क बदहाल, बैठने तक की नहीं है जगह

locationभोपालPublished: Nov 06, 2018 08:17:55 pm

Submitted by:

Rohit verma

सुबह-शाम टहलने के लिए जाते हैं सडक़ों पर, बना रहता है हादसे का डर
 

park dovelepment

कॉलोनी का पार्क बदहाल, बैठने तक की नहीं है जगह

भोपाल/ भेल. भेल क्षेत्र स्थित सांई गार्डन कॉलोनी का पार्क बदहाल हो चुका है। जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण यहां बड़ी-बड़ी घास उग आई हैं, इससे यहां सुबह शाम आने में भी डर लगने लगा है। सांई गार्डन कॉलोनी के रहवासियों का कहना है कि पार्क में बैठने तक की जगह नहीं है।

बड़ी-बड़ी घास उग आने के कारण यहां सांप, बिच्छू जैसे जहरीले कीड़े-मकोड़े निकलने का डर बना रहता है, इससे बच्चों को भी पार्क में खेलने के लिए नहीं भेजते। कॉलोनी में बच्चों के लिए खेलने की जगह नहीं होने से वे घर मेें ही कैद होकर रह जाते हैं।

आयोजन आदि के लिए भी पार्क में ही जगह है, लेकिन इसके बदहाल होने से रहवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पार्क में लगे पौधों के लिए पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण ये सूखने लगे हैं। कॉलोनी की साफ-सफाई तक नहीं की जा रही है। रहवासियों ने बताया कि निगम के कर्मचारी यहां साफ-सफाई करने नहीं आते, इससे गंदगी फैली रहती है।

 

कबाड़ हो गए बच्चों के लिए लगाए गए झूले
वर्षों पहले यह पार्क नगर निगम द्वारा डवलप किया गया था। पिछले एक साल से इसकी देखभाल नहीं किए जाने से यह बदहाल हो चुका है। रहवासियों को सुविधा देने के लिहाज से इस पार्क में चारो ओर नगर निगम द्वारा टाइल्स लगवाए गए थे।

बच्चों को खेलने के लिए झूले आदि की व्यवस्था की गई थी, लेकिन देख-रेख के अभाव में यह सब कबाड़ होता जा रहा है। कई बार कॉलोनी के रहवासी इस पार्क को दुरुस्त करने की मांग कर चुके हैं। इसके बाद भी न तो निगम इस ओर ध्यान दे रहा है और न ही सांई गार्डन सोसायटी अध्यक्ष ही इसकी सुध ले रहे हैं।

 

बुजुर्गों के लिए नहीं है जगह
पार्क में बुजुर्गों को बैठने तक की जगह नहीं है। यहां बड़ी-बड़ी घास उग आने के कारण सुबह टहलने आने में डर लगता है। कॉलोनी के बीचो-बीच यह पार्क होने के बाद भी जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिसके कारण यह पार्क पूरी तरह से बदहाल हो चुका है।
विमला प्रसाद दुवेदी, रहवासी दीप नगर

पार्क बदहाल होने से यहां सुबह-शाम सैर करने आने वाले रहवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पार्क में बड़ी-बड़ी घास उग आई है, जिससे यहां जाने में भी डर लगता है। बच्चों को खेलने तक की जगह नहीं है।
के पी चौकसे, सांई गार्डन कॉलोनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो