scriptकर्ज चुकाने कारोबारी के ड्राइवर ने रची थी लूट की झूठी कहानी | The driver of the businessman made the false story of robbery | Patrika News

कर्ज चुकाने कारोबारी के ड्राइवर ने रची थी लूट की झूठी कहानी

locationभोपालPublished: Aug 29, 2018 07:53:07 am

Submitted by:

Pushpam Kumar

पर्दाफाश : मिर्च पाउडर झोंककर 1.10 लाख रुपए लूटने का मामला

news

कर्ज चुकाने कारोबारी के ड्राइवर ने रची थी लूट की झूठी कहानी

भोपाल. हनुमानगंज इलाके में 23 अगस्त को पाइप कारोबारी के ड्राइवर के आंख में मिर्च झोंककर 1.10 लाख रुपए लूट की कहानी झूठी निकली। फरियादी ड्राइवर ने मालिक की रकम हड़पने के लिए लूट की झूठी कहानी गढ़ी थी। पुलिस ने जीजा-साले को गिरफ्तार कर 1.10 रुपए जब्त कर लिए हैं।

आरोपी ड्राइवर ने कबूला कि बेटे के इलाज और बच्चों की पढाई के चलते उस पर काफी कर्ज हो गया था। कर्ज चुकाने उसने लूट की झूठी कहानी रची। डीआइजी धमेन्द्र चौधरी ने बताया कि अशोका गार्डन निवासी विनोद शुक्ला व नरेन्द्र तिवारी को गिरफ्तार किया गया है। विनोद शुक्ला पाइप कारोबारी का ड्राइवर था।

होटल में देकर आया था रकम : आरोपी विनोद थाने पहुंचने से करीब सात मिनट पहले होटल में नौकरी करने वाले नरेन्द्र तिवारी को 1.10 लाख रकम देकर आया था। इसके बाद वह अकेला समांतर रोड आया और लूट की कहानी गढ़ दी। ऐसे में पुलिस ने उसे भी आरोपी बनाया।


जेब में मिली मिर्च पाउडर ने खोला रहस्य : घटना के मौका-मुआयना के दौरान पुलिस को विनोद शुक्ला की शर्ट की जेब में मिर्च पाउडर मिला था। पुलिस ने जब शुक्ला से मिर्च के बारे में पूछताछ की तो वह जवाब नहीं दे सका। ऐसे में पुलिस का संदेह बढ़ा। पुलिस ने घटना स्थल के पास सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो आरोपी की करतूत उजागर हो गई।

विनोद के दो बेटियां व एक बेटा है। सभी एक निजी स्कूल में पढ़ते हैं। विनोद का कहना कि सालभर पहले बेटा दो मंजिला छत से गिर गया था। उसके इलाज में करीब ढाई लाख रुपए खर्च हो गए थे। इससे उस पर काफी कर्ज हो गया। वहीं, हाल में उसके बच्चों की फीस नहीं जमा होने पर दो तीन बार नोटिस आ चुके थे।

मवेशी का फोटो वायरल करने वाले को दिया नोटिस
सोशल मीडिया में मवेशी के कटे सिर का फोटो के साथ भ्रामक मैसेज वायरल करने वाले वाट्सएप यूजर को अशोका गार्डन पुलिस ने नोटिस देकर जवाब मांगा है। जवाब मिलने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है। वाट्सएप यूजर ने पुलिस को फोन पर खुद का नाम हनी शर्मा बताया है। उसने दावा किया कि वह प्रदेश के एक मंत्री के आइटी सेल में काम करता है। पुलिस उसके घर नोटिस देने पहुंची तो वह नहीं मिला।

सोमवार को सोशल मीडिया में मवेशी का फोटो वायरल होने के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बन गई थी। कई संगठनों के लोगों ने थाने का घेराव कर मवेशी को मारने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा किया था। पुलिस अधिकारियों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर किसी तरह मामला शांत कराया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो