script

राजगढ़ का असर दिखा भोपाल में

locationभोपालPublished: Jan 18, 2022 12:52:27 pm

Submitted by:

Pushpam Kumar

राशन दुकानों पर सूचना देने के बाद भी नहीं पहुंचे कुछ दुकानदार, कुछ के स्टॉक में मिली गड़बड़ी
कलेक्टर, एडीएम, एसडीएम सभी जुटे राशन दुकानों की जांच में

राजगढ़ का असर दिखा भोपाल में

राजगढ़ का असर दिखा भोपाल में

भोपाल. राजगढ़ में खाद्य विभाग के दो अफसरों पर हुई कार्रवाई के बाद भोपाल जिला प्रशासन के अफसरों ने दुकानों की जांच शुरू की है। एसडीएम सर्किल में पांच-पांच दुकानें और एडीएम, जिला पंचायत सीईओ और खुद कलेक्टर ने दुकानों पर जाकर स्टॉक की जांच की और दुकानों पर मौजूद उपभोक्ताओं से बातकर उनके बयान दर्ज किए। एडीएम दिलीप कुमार यादव ने बताया कि छोटी-छोटी कमियां भी कुछ दुकानों में मिली हैं तो कुछ में स्थिति ठीक है। एक दो दिन में रिपोर्ट बनने के बाद स्थिति और साफ होगी। कोलार में की गई कार्रवाई में दुकानदारों को सूचना देने के बाद भी कुछ दुकानें नहीं खुली। वहीं बैरागढ़ में एसडीएम के पहुंचने से पहले ही कार्रवाई की सूचना दुकानदारों तक पहुंच गई।
कोलार एसडीएम क्षितिज शर्मा की तरफ से की गई जांच में तीन राशन दुकानें बंद मिलीं और एक दुकान के स्टॉक में हेराफेरी मिली है। चार दुकानों के निलंबन का प्रस्ताव बनाकर भेजा है। जिस दुकान के स्टॉक में गड़बड़ी मिली है उसका नाम मोहिनी महिला प्राथमिक भंडार है। एडीएम दिलीप यादव और एसडीएम हुजूर आकाश श्रीवास्तव ने परवलिया सड़क, तारासेवनिया और बगोनिया की दुकानों की जांच की। यहां एक दुकान में मिट्टी के तेल के स्टॉक में गड़बड़ी मिली है। इस क्षेत्र में पांच दुकानें जांची गईं। एसडीएम एमपी नगर विनीत तिवारी ने खजूरी कला और साकेत नगर की चार राशन दुकानों का निरीक्षण किया। एसडीएम ने बताया कि उनके यहां दुकानों पर स्टॉक की स्थिति ठीक थी, कोई कमी नहीं थी। उपभोक्ताओं के बयान भी दर्ज किए गए हैं। बैरागढ़ सर्किल में एसडीएम मनोज उपाध्याय की तरफ से गांधीनगर और शाहजाहांनाबाद की चार दुकानों की जांच की गई, यहीं भी स्थिति ठीक मिली है।
कलेक्टर ने खुद जांची दुकानें

कोलार में जो दुकानें सूचना देने के बाद भी नहीं खुली थीं, सोमवार को कलेक्टर अविनाश लवानिया और जिला आपूर्ति अधिकारी ज्योति शाह नरवरिया ने खुद जाकर चेक की। यहां की दुकानों में भी स्टॉक में मामूली अंतर मिला है। कलेक्टर ने चार दुकानों की जांच की जिसकी रिपोर्ट खाद्य विभाग के अफसर तैयार कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो