रावण, मेघनाद और कुंभकरण के पुतले देंगे वैक्सीन लगाने का संदेश

छोला दशहरा मैदान के तीनों पुतले मास्क लगाए होंगे और ढाल पर लिखी होगी वैक्सीन लगाने की अपील
भोपाल
राजधानी के छोला दशहरा मैदान में इस साल रावण, मेघनाद और कुंभकरण के पुतले दहन के पूर्व लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करेंगे। यह तीनों ही पुतले मास्क लगाए होंगे और उनकी ढाल पर वैक्सीन लगवाने की अपील लिखी होगी।

हिन्दू उत्सव समिति की ओर से छोला दशहरा मैदान पर विजयादशमी पर रावण दहन किया जाएगा। यहां 51 फीट के रावण का दहन होगा। इसी प्रकार मेघनांद और कुंभकरण के पुतले इससे छोटे होंगे। इन तीनों पुतलों को मास्क लगाया जाएगा। पुतलों की ढाल पर वैक्सीन ढाल की तरह आपकी कोरोना से रक्षा करेगी, संदेश लिखा होगा।
मैदान का किया निरीक्षण
बुधवार को कलेक्टर अविनाश लवानिया और डी आई जी इरशाद वली ने छोला दशहरा मैदान का निरीक्षण किया। समिति के कार्यवाहक अध्यक्ष कैलाश बेगवानी ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होंगे। अध्यक्षता चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग करेंगे।


-

होगी रामेश्वरम पूजा
चल समारोह के संयोजक सुरेंद्र साहू को बनाया गया है। चल समारोह में राम और रावण अलग अलग रथों में विराजमान रहेंगे। इसमे कुरावर से विशेष बैंड ओर परम्परागत शहनाई बुलाया गया है। जुलूस में धर्म ध्वजा लिए लोग चलेंगे और देवी जागरण ग्रुप भजन गाते चलेंगे। समिति ने रावण दहन में आने वाले लोगों से अनिवार्य रूप से मास्क लगाने ओर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने अपील की है।

टीटी नगर में कोरोना के स्वरूप में करेंगे रावण
दहन नागरिक कल्याण समिति की ओर से टीटी नगर दशहरा मैदान में रावण दहन किया जाएगा। इस बार यहां 50 फीट के रावण का कोरोना के स्वरूप में वैक्सीन के तौर पर दहन किया जाएगा। समिति के संयोजक अजय श्रीवास्तव नीलू ने बताया कि इस बार रावण, मेघनांद और कुंभकरण के पुतलों का कोरोना महामारी को समाप्त करने के प्रतीक स्वरूप में दहन किया जाएगा। कार्यक्रम शाम 5 बजकर 45 मिनट पर प्रारंभ होगा।

प्रवीण सावरकर Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned