scriptशहर में लगे पहले स्मार्ट मीटर..अभी ट्रायल, आम उपभोक्ताओं के यहां इस माह आखिर तक… | Patrika News
भोपाल

शहर में लगे पहले स्मार्ट मीटर..अभी ट्रायल, आम उपभोक्ताओं के यहां इस माह आखिर तक…

नगर निगम के वार्ड 82 के कार्यालय समेत सर्वधर्म के दो सरकारी स्कूल में अब बिजली स्मार्ट मीटर सेभोपाल.शहर में पहले स्मार्ट मीटर नगर निगम के वार्ड कार्यालय 82 के साथ सर्वधर्म बी सेक्टर व बंजारी के दो सरकारी स्कूल में शुक्रवार को लगा दिए गए हैं। सरकारी कार्यालयों में स्थापित मीटर फिलहाल ट्रायल पर […]

भोपालJul 06, 2024 / 10:57 am

देवेंद्र शर्मा

नगर निगम के वार्ड 82 के कार्यालय समेत सर्वधर्म के दो सरकारी स्कूल में अब बिजली स्मार्ट मीटर से
भोपाल.
शहर में पहले स्मार्ट मीटर नगर निगम के वार्ड कार्यालय 82 के साथ सर्वधर्म बी सेक्टर व बंजारी के दो सरकारी स्कूल में शुक्रवार को लगा दिए गए हैं। सरकारी कार्यालयों में स्थापित मीटर फिलहाल ट्रायल पर है। इनके संचालन की स्थिति देखी जाएगी। इस माह आखिर तक आम उपभोक्ताओं के परिसरों में मीटर की स्थापना शुरू कर दी जाएगी।
फुलमाला पहनाकर लगाया मीटर

  • स्मार्ट मीटर की स्थापना में मीटर को फुल माला पहनाकर लगाया गया। वार्ड कार्यालय समेत बिजली कंपनी की टीम ने मीटर स्थापित करते ही तालियों से स्वागत किया। ये शहर के लिए एक नया कदम है। हालांकि ये मीटर आगामी समय में राहत देंगे या आफत का सबब बनेंगे ये स्पष्ट नहीं है। बिजली कंपनी के इंजीनियर्स का कहना है कि इससे मीटर रीडिंग, बिलिंग आसान हो जाएगी और रीडिंग व बिलिंग की शिकायतें खत्म हो जाएगी। पूरी तरह से पारदर्शिता होगी तो शिकायत भी नहीं आएगी।
अभी सरकारी कार्यालयों में लगेंगे मीटर
  • दानिशकुंज बिजली जोन के प्रबंधक युधीश पाराशन ने बताया अभी सरकारी कार्यालयों में मीटर स्थापित किए जा रहे हैं। संबंधित कंपनी के कर्मचारी ही ये काम कर रहे हैं। बिजली कंपनी की टीम भी साथ है। यहां मीटर के ऑर्डर दिए जा चुके हैं। जुलाई आखिर तक आम उपभोक्ताओं के परिसरों में मीटर लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

Hindi News/ Bhopal / शहर में लगे पहले स्मार्ट मीटर..अभी ट्रायल, आम उपभोक्ताओं के यहां इस माह आखिर तक…

ट्रेंडिंग वीडियो