scriptएयरपोर्ट पर चक्कर लगाती रहीं फ्लाइट, लैंडिंग में हुई दिक्कत | The flight kept circling the airport, there was a problem in landing | Patrika News

एयरपोर्ट पर चक्कर लगाती रहीं फ्लाइट, लैंडिंग में हुई दिक्कत

locationभोपालPublished: Jul 28, 2021 01:13:57 am

Submitted by:

Rohit verma

लगातार शहर पर छाए हुए हैं बादल, कमजोर विजिबिलिटी से हो रही परेशानी

एयरपोर्ट पर चक्कर लगाती रहीं फ्लाइट, लैंडिंग में हुई दिक्कत

एयरपोर्ट पर चक्कर लगाती रहीं फ्लाइट, लैंडिंग में हुई दिक्कत

भोपाल. पिछले 24 घंटे से बारिश होने से इसका असर यातायात पर पड़ रहा है। मंगलवार को राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुबह दिल्ली एवं मुंबई से आने वाली फ्लाइट कमजोर विजिबिलिटी के बाद बमुश्किल लैंड कर पाईं। एयरपोर्ट ट्रेफिक कंट्रोल के मुताबिक फ्लाइट को लैंड कराने के दौरान बारिश की वजह से एयरपोर्ट के ऊपर बादल छाए थे। सुबह दिल्ली मुंबई से आने वाली फ्लाइट को वेटिंग पोजीशन में रखा। स्थिति स्पष्ट होने के बाद रनवे पर उतरने की मंजूरी दी गई।
इधर, शाम के वक्त आने वाली उड़ानों को एक बार फिर इंदौर डाइवर्ट करने की स्थिति बनने लगी। शाम को शुरू हुई बारिश से छाए बादलों की वजह से विमानों को रनवे पर उतरने में कमजोर विजिबिलिटी का सामना करना पड़ा। बाद में वेटिंग में रखने के बाद फ्लाइट को लैंडिंग की परमिशन दे दी गई।
डायवर्जन के दौरान यात्रियों की फजीहत
पिछले दो दिनों में प्राइवेट एयरलाइंस इंडिगो की दो से ज्यादा फ्लाइट को इंदौर एवं दिल्ली डायवर्ट करना पड़ा। खराब मौसम से इंदौर में भी फ्लाइट रनवे पर नहीं उतर सकी। यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल पर उतारा गया। प्राइवेट एयरलाइन कंपनी के कई यात्रियों ने इस बात की शिकायत की कि उन्हें अगली फ्लाइट शेड्यूल होने की बात कहकर घंटो तक इंतजार कराया।
हजरत निजामुद्दीन साप्ताहिक एक्सप्रेस निरस्त
भारी बारिश के चलते कोल्हापुर रेल खंड पर पंचगंगा नदी पर पुल के ऊपर से पानी बहने के कारण यात्री सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोल्हापुर स्टेशन से रात 9.10 बजे प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 02047 कोल्हापुर-हजरत निजामुद्दीन साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल रद्द की गई है। यह गाड़ी बुधवार को भोपाल नहीं आएगी।
बड़ा तालाब: 1660.40 फीट पहुंचा जलस्तर
रिमझिम बारिश के बीच राजधानी के बड़ा तालाब का जलस्तर बढऩा शुरू हो गया है। मंगलवार को जलस्तर 1660.40 फीट पर पहुंच गया। तालाब के कैचमेंट में लगातार बारिश से तालाब में पानी की आवक लगातार जारी है। उम्मीद है कि अगले एक-दो दिन में जलस्तर तेजी से बढ़ेगा। बड़ा तालाब का फुल टैंक लेवल 1666.80 फीट है। तालाब का पूरा भरने में करीब साढ़े छह फीट पानी की और दरकार है। हालांकि पानी का स्तर बढऩे के साथ ही तालाब का जलसंग्रहण क्षेत्र बढ़ जाता है, जिससे इसे भरने में समय भी अधिक लगता है।
शहर में दिनभर जारी रहा फुहारों का दौर, पौन इंच बरसात
शहर में मंगलवार को दिन भर रिमझिम फुहारों का दौर जारी रहा। कभी तेज बौछार नहीं पड़ी लेकिन धीमी गति से बूंदा-बांदी के साथ ही शाम तक लगभग पौन इंच बरसात दर्ज हुई। मौसम वैज्ञानिकों ने बुधवार को बारिश की गतिविधियां और कम होने का अनुमान जताया है। इस दौरान आसमान भी खुल सकता है, हालांकि वातावरण में बनी नमी के चलते कुछ देर बौछारें पड़ सकती हैं।
शहर में सोमवार से मंगलवार सुबह तक लगभग पौन इंच या 19.5 मिमी बरसात दर्ज हुई। इस दौरान बादलों के बीच रात का तापमान 23.2 डिग्री दर्ज किया गया। इस दौरान शाम तक 18.2 मिमी या पौन इंच बरसात दर्ज की गई। इस दौरान अधिकतम तापमान और गिरकर 24.9 डिग्री पर आ गया जो सामान्य स्तर से चार डिग्री कम रहा। मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि प्रदेश सहित शहर में बारिश का कारण बना सिस्टम कमजोर होकर उप्र की ओर चला गया है।
हालांकि वातावरण में काफी नमी है जिसके चलते अभी हल्की बौछारें पड़ रही हैं। अगले एक दो दिन इसमें कमी आएगी। इस बीच बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम बन गया है जोकि एक दो दिनों में आगे बढ़ेगा इसके प्रदेश के नजदीक आने के साथ शहर में भी एक बार फिर बौछारें गति पकड़ सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो