scriptरात 12 से दोपहर दो बजे तक खुलेंगे न्यू मार्केट के गेट | The gate of New Market will open from 12 am to 2 pm | Patrika News

रात 12 से दोपहर दो बजे तक खुलेंगे न्यू मार्केट के गेट

locationभोपालPublished: Jul 05, 2018 09:08:10 am

Submitted by:

Rohit verma

प्रशासन और व्यापारियों की बैठक के बाद हुआ तय, 250 रुपए में मल्टीलेवल में पार्क होगी व्यापारियों की गाड़ी

news

रात 12 से दोपहर दो बजे तक खुलेंगे न्यू मार्केट के गेट

भोपाल. न्यू मार्केट में अब रात 12 बजे से दोनों एंट्री गेट खोल दिए जाएंगे। ये गेट दोपहर दो बजे तक खुले रहेंगे। इस दौरान यहां से रहवासियों के साथ ही लोडिंग वाहन बाजार में प्रवेश कर सकेंगे। बुधवार को कलेक्टर कार्यालय में निगमायुक्त समेत व्यापारी संघ के पदाधिकारियों की बैठक में ये तय किया गया। यहां रहवासियों के लिए बाजार में ही अलग से पार्किंग स्थल तय करने की बात पर भी सहमति बनी।

मल्टीलेवल पार्र्किंग में व्यापारियों के 150 रुपए प्रतिमाह में दो पहिया वाहन रखने के प्रस्ताव में जरूर बदलाव किया है। यहां दो पहिया वाहन की मल्टीलेवल में मासिक पार्किंग के लिए 250 रुपए और चार पहिया के लिए 450 रुपए तय किए गए। गुरुवार से इन बातों का क्रियान्वयन शुरू कर दिया जाएगा, एक सप्ताह में इन्हें पूरी तरह लागू करने का दावा किया गया।

 

कलेक्टर बोले, खुद की दुकानें पांच फीट अंदर करने के बाद करें, फिर नो-हॉकर्स जोन की बात
न्यू मार्केट को हॉकर्स फ्री करने के व्यापारियों के सवाल पर कलेक्टर, कमिश्नर ने व्यापारियों को ही कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा, आप लोगों ने खुद ही दुकानें बाहर निकाल रखी है। पहले अपनी दुकानों को पांच फीट अंदर करें, उसके बाद नो-हॉकर्स जोन लागू करने की बात करें।

15 दिन में दुकानों के बाहर खीचेंगे पीली लाइन
व्यापारी महासंघ की और से अध्यक्ष सतीश गंगराड़े, सचिव अजय देवनानी व अन्य उपस्थित थे। इन्होंने कलेक्टर, कमिश्नर से वादा किया है कि 15 दिन में अपनी दुकानों की हदें पीली लाइन से तय कर देंगे। इसके बाद यदि कोई बाहर सामान रखे तो निगम कार्रवाई कर हटा दें।

रहवासी बोले, धन्यवाद
न्यू मार्केट के भीतर रहने वाले रहवासियों ने इस बैठक के बाद राहत की सांस ली। रहवासी डॉ. सौरभ मेहता ने कहा कि व्यापारी संघ और निगम प्रशसन दोनों को धन्यवाद। उन्होंने ये जरूर कहा कि क्वालिटी की और रहने वालों और मंदिर की और रहने वालों के लिए पार्किंग स्थल अलग-अलग तय किए जाएं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो