scriptThe governor said, both the government and the law are with women | राज्यपाल बोले, सरकार और कानून दोनों ही महिलाओं के साथ | Patrika News

राज्यपाल बोले, सरकार और कानून दोनों ही महिलाओं के साथ

महिला समन्वय मध्यभारत प्रांत द्वारा महिलाओं की स्थिति पर किए गए सर्वेक्षण प्रतिवेदन भेंट कार्यक्रम

भोपाल

Published: November 08, 2021 11:19:02 am

भोपाल। राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा कि हमारा कानून और सरकार दोनों महिलाओं को आगे बढऩे में सहयोग कर रहे हैं। आज मुद्दा महिलाओं के विकास का नहीं बल्कि महिलाओं से विकास का हो गया है। महिला समन्वय मध्यभारत प्रांत द्वारा महिलाओं की स्थिति पर किए गए सर्वेक्षण प्रतिवेदन भेंट कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने यह बात कही।
राज्यपाल बोले, सरकार और कानून दोनों ही महिलाओं के साथ
राज्यपाल बोले, सरकार और कानून दोनों ही महिलाओं के साथ
उन्होंने कहा कि आज का समय महिलाओं के लिए काफी अच्छा है। प्रधानमंत्री द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए चलाए गए अनेक कार्यक्रमों और योजनाओं के प्रभाव दिखने लगे हैं। समावेशी विकास के लिए जरूरी है कि जो आगे हैं, प्रगतिशील हैं, वे जरूरतमंद और वंचित के विकास और कल्याण की जिम्मेदारी लें। उन्हें मुख्य-धारा में शामिल कराने में सहयोग और मार्गदर्शन करें। उन्होंने महिला कार्यकर्ताओं द्वारा महिलाओं की स्थिति के संबंध में व्यापक और व्यवस्थित स्वरूप में सर्वेक्षण कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि महिलाओं के जीवन से संबंधित सर्वेक्षण के तथ्य और विविध पहलुओं की जानकारियाँ, महिलाओं के सामाजिक और आर्थिक जीवन के प्रति समाज के नजरिये और सोच में बदलाव लाने में सहयोगी होंगे।
इस मौेके पर महिला समन्वय की अखिल भारतीय सह संयोजिका और मुख्य वक्ता मीनाक्षी पिश्वे ने सर्वेक्षण के पहलुओं, उसके संरचनात्मक स्वरूप और उद्देश्यों की जानकारी दी। शशि ठाकुर ने सर्वेक्षण प्रस्तावना प्रस्तुति की। आभार प्रदर्शन मध्य क्षेत्र संयोजिका शोभा पैठणकर ने किया। संचालन निवेदिता शर्मा ने किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रियंका गांधी पर बरसी मायावती कहा, कांग्रेस वोट कटवा बीएसपी को ही वोट देंCovid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणनेताजी की जयंती अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलिदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारशोएब अख्तर बोले- 'विराट कोहली की जगह होता तो शादी नहीं करता, उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए किया गया मजबूर'राजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडमध्यप्रदेश के सिर्फ 11 जिलों में मिल रहा 'खरा' खोना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.