विधानसभा चुनाव: गर्माई मध्यप्रदेश की राजनीति, चुनाव से पहले खली ने की शिवराज सिंह से गोपनीय मुलाकात

जैसे ही ग्रेट खली का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सामना हुआ, तो चौहान खली की हाईट और पर्सनाल्टी देखते रह गए

By: Manish Gite

Updated: 11 Dec 2017, 03:21 PM IST


भोपाल। जैसे ही ग्रेट खली का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सामना हुआ, तो चौहान खली की हाईट और पर्सनाल्टी देखते रह गए। दुनिया के जाने माने रेसलर का मुख्यमंत्री चौहान ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।आलम यह था कि सीएम साहब को गर्दन ऊंची करके बात करनी पड़ रही थी।

इधर, चुनाव से पहले ग्रेट खली की CM शिवराज सिंह के साथ मुलाकात को लेकर राजनीति गर्माई गई है। रेसलिंग के कार्यक्रम की तैयारी करने आए खली की इस मुलाकात के बाद राजनीति दलों ने कई प्रकार के मायने निकालना शुरू कर दिए हैं।

 

दो दिवसीय दौरे पर मध्यप्रदेश आए ग्रेट खली ने सोमवार को सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। यह खली (दलीप सिंह राणा) की अनौपचारिक भेंट थी। खली मध्यप्रदेश के चार शहरों में होने वाले फाइट शो के सिलसिले में मध्यप्रदेश दौरे पर हैं। यह फाइट जनवरी-फरवरी में आयोजित की जाएगी।


प्रोफशनल रेसलिंग का क्रेज
खली ने पत्रिका को विशेष बातचीत में कहा कि देश में प्रोफेशनल रेसलिंग का क्रेज बढ़ रहा है। हरियाणा रेसलर कविता डब्ल्यूडब्ल्यूई में गई। फाइट शो हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड में हो चुके हैं। राजस्थान और गुजरात में भी फाइट शो आयोजित किए जाना है।


भोपाली फाइटर का दिखेगा जलवा
शो में राजधानी के पिपलानी स्थित कमलानगर निवासी 24 वर्षीय आवेश दिव्य के साथ ही देवास के सागर नामा भी शामिल होंगे। आवेश 2016 से कंगनीवाल, जालंधर स्थित एकेडमी में कुश्ती के दावपेंच सीख रहे हैं। 41 से अधिक मुकाबलों में प्रदर्शन किया। प्रदेश में होने वाले शो में विदेशी फाइटर से मुकाबला करेंगे।

 

3 कैटेगरी में होगी फाइट
रेसलिंग में 3 कैटेगरी में फाइट होगी। सिंगल के अलावा टैग टीम फाइट में दो से तीन फाइटर एक दूसरे से भिड़ेंगे। बेटल रॉयल फाइट में एक टीम में छह से दस फाइटर होते हैं। तीन घंटे के शो में अलग-अलग कैटेगरी में 12 फाइट होंगी। इनमें खली भी शामिल होंगे। रेसलिंग शो के लिए 25 देशी एवं 15 विदेशी फाइटर आएंगे।


अंडरटेकर को हराकर मिली सबसे अधिक खुशी
रविवार को इंदौर पहुंचे खली ने मीडिया को बताया कि रेसलिंग में अंडरटेकर को मात देना अपने आप में यादगार पल था। उस रेसलिंग को लेकर सबसे ज्यादा एक्साइटेड था। रेसलिंग के जिस लैजेंड (अंडरटेकर) को देखकर हम बड़े हुए उससे लडऩे और हराने पर मेरी खुशी 7वें आसमान पर थी। तब मैं तो खुश था ही, पूरा भारत भी खुश था। मप्र में पहली बार आए खली ने रात्रि विश्राम उज्जैन में किया।

महाकाल के दर पर खली
इससे पहले उज्जैन में खली ने बाबा महाकालेश्वर के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया। उन्होंने होटल रुद्राक्ष में कुछ समय अपने प्रशंसकों के साथ बिताया। वे इंदौर एयरपोर्ट से शाम 7 बजे उज्जैन पहुंचे।

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned