इन ट्रेनों की सबसे ज्यादा मांग, 1 सिंतबर से चालू हो सकती है इन रूटों के लिए नियमित ट्रेन

रेलवे सूत्रों का कहना है कि 1 सिंतबर से ट्रेनों के संचालन के लिए आदेश जारी हो सकते हैं।

By: Pawan Tiwari

Published: 30 Aug 2020, 03:38 PM IST

भोपाल/रीवा. मध्यप्रदेश में इन दिनों अन्य नियमित ट्रेनों के साथ-साथ भोपाल-रीवा रेवांचल एक्सप्रेस की सबसे ज्यादा मांग है। रेलवे ने राज्य सरकार और गृह मंत्रालय को ट्रेन का संचालन करने का प्रस्ताव भेजा है। ऐसे में माना जा रहा है कि रेवले एक सितंबर से कई रूटों में ट्रेन चलाने के संबंध में आदेश जारी कर सकता है।

अभी दो ट्रेनों का संचालन
बीते दो महीने से भोपाल से सिर्फ जनशताब्दी और भोपाल एक्सप्रेस का संचालन किया जा रहा है। इस बीच कई रूटों पर ट्रेनें फिर से चलाए जाने की मांग यात्रियों की ओर से की जा रही है। इस पर राज्य सरकार और गृह मंत्रालय को फैसला लेना है। इसकी जानकारी रेलवे के अधिकारियों के द्वारा साक्षा की गई है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते फिर से ट्रेनों का संचालन करने के लिए राज्य और गृह मंत्रालय की अनुमति जरूरी है। क्योंकि कोरोना से बचाव के लिए सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है।

चल सकती हैं ये ट्रेनें
फिलहाल जिन ट्रेनों का संचालन की डिवीजन के पास सबसे ज्यादा मांग है वह है भोपाल से रीवा रेवांचल एक्सप्रेस और जबलपुर शामिल है। इसके अलावा अन्य कई ट्रेनों को भी शुरू किया जा सकता है। रेलवे के सूत्रों ने बताया कि रेलवे द्वारा लिखे गए लेटर का अभी गृह मंत्रालय की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। लेकिन रेलवे सूत्रों का कहना है कि 1 सिंतबर से ट्रेनों के संचालन के लिए आदेश जारी हो सकते हैं।

क्या कहना है डीआरएम का
भोपाल डीआरएम उदय बोरवणकर ने बताया कि डिवीजन में दो ट्रेनों की सबसे ज्यादा डिमांड है। भोपाल से रीवा और जबलपुर के लिए ट्रेन के संबंध में यात्रियों द्वारा पूछताछ की जाती है। एक सितंबर को संभवत ट्रेन चलाए जाने की जानकारी रेलवे बोर्ड की ओर से मिलेगी।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned