script

एक्टर व मॉडल राहुल चेलानी के नाम फर्जी आइडी बनाकर ठगी

locationभोपालPublished: Apr 18, 2018 11:42:26 am

Submitted by:

Rohit verma

पांचवी पास युवक ने व्यापारी की पत्नी को दिया झांसा

news
भोपाल. पांचवी पास एक युवक ने एक्टर व मॉडल राहुल चेलानी के नाम फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर एक व्यापारी की पत्नी के साथ १.५६ लाख रुपए नकदी और १२ तोला जेवर की ठगी कर ली। आरोपी मनोज सिंह नायक उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहने वाला है। मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

साइबर ब्रांच के अनुसार होशंगाबद निवासी महिला के पति व्यापारी हैं। जून २०१७ में महिला के पास राहुल चेलानी के नाम की फर्जी आईडी से फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। महिला ने इसे स्वीकार कर लिया। करीब एक महीने तक दोनों के बीच बातचीत हुई। बातचीत के बाद आरोपी ने महिला से मोबाइल नंबर मांग लिया। फेसबुक के साथ-साथ दोनों के बीच वाट्सएेप पर भी बात होने लगी। एक दिन बातचीत में महिला ने पूछ लिया कि आजकल तो आप मुसीबत में हैं। आरोपी मौके को भाप गया और उसने कहा कि हां कुछ ज्यादा ही मुसीबत में हूं। कुछ दिन तक बात चलती रही। उसके बाद आरोपी ने कहा कि मुझे कुछ रुपए की जरूरत है। इस पर महिला ने १ लाख ५६ हजार रुपए उसके खाते में जमा करा दिए। उसके बाद राहुल ने कहा कि मुझे और रुपए की जरूरत है। इस पर महिला ने अपने पास रखे १२ तोला सोने के जेवर भी उसे दे दिए।
राहुल चेलानी का आदमी बन महिला से मिला
महिला ने आरोपी के खाते में रुपया जमा करा दिए, तब उसने जेवर की बात की। आरोपी ने कहा मैं मुंबई में हूं, नहीं आ पाउंगा। किसी को भेज रहा हूं। वाट्सएप पर ही उससे बात करिएगा। ८ जुलाई २०१७ को खुद अज्ञात बनकर महिला के पास पहुंचा और जेवर लेकर वहां से निकल गया। जब आरोपी ने जेवर ले लिया। उसके बाद उसने फेसबुक आइडी डिलीट कर दी और वाट्सएप पर महिला को ब्लाक कर दिया।

असली राहुल को मैसेज किया तो खुला राज
आरोपी ने आईडी डिलीट कर दी तो महिला फेसबुक पर उसे सर्च करने लगी, तो राहुल चेलानी का असली आइडी मिला। महिला ने उस पर मैसेज किया तो राहुल ने रुपए व जेवर लेने से इंकार कर दिया। महिला ने यह बात पति को बताई और दोनों साइबर सेल में शिकयात की।
पति के दोस्त हैं राहुल चेलानी
एक्टर एवं मॉडल राहुल चेलानी महिला के बिजनेस मैन पति के दोस्त हैं। शादी में भी आए थे। इस कारण महिला राहुल को जानती थी। राहुल महिला के समाज का भी है, जिससे महिला झांसे में आई।
सावधान इंडिया क्राइम पेट्रोल में निभा चुके हैं रोल
राहुल चेलानी मूल रूप से इटारसी के रहने वाले हैं। ये सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल में रोल निभा चुके हैं। इसके साथ ही फिल्म सिंग साहब दी ग्रेट, आरक्षण, गली-गली चोर फिल्म में साइड रोल निभा चुके हैं। पिछले साल होशंगाबाद पुलिस ने ४३ लाख रुपए के साथ पकड़ा था।
खाता नंबर से पकड़ा गया आरोपी
साइबर सेल टीआई अभिषेक सोनकर ने बताया आरोपी मनोज सिंह नायक (२९) निवासी ग्राम प्रहलादपुर थाना भौगनीपुर जिला कानपुर (उप्र) का रहने वाला है। पांचवी पास है और एमबीए बताता है। उसने अखबार में राहुल चेलानी का नाम पढ़ा था। उसके बाद फर्जी आइडी बनाई। महिला म्यूचुअल फ्रेंड लिस्ट मंें आ रही थी। इससे रिक्वेस्ट भेज दी। आरोपी उड़ीसा के पुरी में छिपकर रह रहा था। आरोपी ने महिला से खुद के खाते से रुपया मंगाए थे। इसी से पुलिस आरोपी तक पहुंच गई।

ट्रेंडिंग वीडियो