scriptसाहू समाज के लोग बोले, आबादी के हिसाब से मिले राजनीतिक प्रतिनिधित्व, समाज की समस्याओं का हो समाधान | The people of Shahu community said that political representation shoul | Patrika News

साहू समाज के लोग बोले, आबादी के हिसाब से मिले राजनीतिक प्रतिनिधित्व, समाज की समस्याओं का हो समाधान

locationभोपालPublished: Apr 02, 2023 11:32:24 pm

– जंबूरी मैदान में साहू, राठौर समाज का महाकुंभ, प्रदेश भर से जुटे समाज के लोग – मुख्यमंत्री ने दिया प्रमुख मांगों को पूरा करने का आश्वासन – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ भी हुए शामिल, सरकार बनी तो समाज की मांगों को प्राथमिकता से पूरा करने का आश्वासन

sahu_samaj_.jpg

जंबूरी मैदान में साहू, राठौर समाज का महाकुंभ, प्रदेश भर से जुटे समाज के लोग

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8jp4wn
भोपाल. राजनीतिक भागीदारी के लिए रविवार को राठौर साहू सकल तैलिक समाज की ओर से जंबूरी मैदान में समाज का महाकुंभ आयोजित किया गया। इसमें पूरे प्रदेश भर से लोग पहुंचे। इस दौरान समाज की समस्याओं को लेकर लोगों ने अपनी आवाज बुलंद की। समाज के पदाधिकारियों का कहना था कि प्रदेश में समाज की आबादी 14 प्रतिशत है, लेकिन विधायक, सांसद एक भी नहीं है। ऐसे में आने वाले चुनावों में समाज को पर्याप्त राजनीतिक प्रतिनिधित्व मिले। इस महाकुंभ में मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ भी शामिल हुए। इनके समक्ष भी समाज के लोगों ने अपनी मांग रखते हुए ज्ञापन सौपा।

समाज की मांगों को पूरा करने हर संभव प्रयास करेंगे
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने तेल घानी बोर्ड के गठन की घोषणा की। इसके साथ ही कहां कि समाज का एक राज्यमंत्री भी शीघ्र नियुक्त करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि साहू राठौर समाज परिश्रमी, देशभक्ति और राष्ट्रवादी समाज है। समाज के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राजनीतिक प्रतिनिधित्व को लेकर संगठन से चर्चा की जाएगी साथ ही अन्य मांगों को लेकर भी समाज के पदाधिकारियों से बैठक करेंगे और मांगों का निराकरण करने का पूरा प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद थे।
कमलनाथ बोले, सरकार बनी तो सभी मांगों को पूरा करेंगे
वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ भी कार्यक्रम में पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि समाज की जो भी मांगे है, अगर हमारी सरकार बनती है तो उसे प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाएगा। साहू समाज जागरुक समाज है। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी समाज की रक्षक है। लेकिन नई पीढ़ी सामाजिक मूल्यों से पिछड़ रही है। उन्होंने कहा कि अनेकता में एकता हमारी पहचान है।
सामाजिक एकजुटता का लिया संकल्प
इस महाकुंभ के दौरान सामाजिक एकजुटता का संकल्प लिया। समाज के पदाधिकारियों का कहना था कि राजनीतिक क्षेत्र में समाज की अधिक से अधिक भागीदारी हो, इसके लिए एकजुट होकर प्रयास करना होगा। इस मौके पर मुख्य संयोजक रवि करण साहू, ताराचंद साहू, भगवानदास साहू, नरेंद्र साहू सहित अनेक लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो