mp election 2018# भाजपा के जादूगरों पर आयोग का शिकंजा

mp election 2018# भाजपा के जादूगरों पर आयोग का शिकंजा

Harish Divekar | Publish: Oct, 21 2018 05:21:11 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

चुनाव प्रचार में जादूगरी का तमाशा दिखाने से पहले लेना होगी आयोग से अनुमति

 


मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को लगातार चौथी बार सत्ता में वापसी के लिए शिवराज सरकार अब जादूगरों का सहारा लेने की तैयारी में है।

सरकार के इस यूनिक आइडिया पर चुनाव आयोग ने शिकंजा कस दिया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव का कहना है कि जादूगरों को उनके प्रचार का तरीका क्या होगा।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुनावत ने बताया कि हमने कैंपन और पब्लिसिटी के लिए जादूगरों का सहारा ले रहे हैं। पार्टी 15 सालों के दौरान किए गए कामों को हाइलाइट करने और पिछली कांग्रेस सरकार से इसकी तुलना जनता तक पहुंचाने के लिए जादूगरों की मदद लेगी।

भाजपा उपाध्यक्ष ने बताया कि मैजिक शो का आयोजन खासकर ग्रामीण और सेनी अर्बन बाजारों में किया जाएगा ताकि वोटर्स तक पहुंचा जा सके।

हालांकि पार्टी कितने जादूगरों की सेवा लेगी इसका फैसला अभी नहीं हो पाया है। हालांकि बीजेपी को उम्मीद है कि विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान मैजिक शो जल्द शुरू हो जाएंगे।

इन सारी गतिविधियों के लिए बजट निर्धारित करने की प्रक्रिया पर काम चल रहा है। प्रवक्ता ने बताया कि इस कला के माध्यम से हम लोगों, खासकर कमजोर तबके को यह बताने जा रहे हैं कि बीजेपी सरकार ने पिछले 15 सालों में उनके लिए क्या किया।

लुनावत ने बताया कि मैजिक शो के माध्यम से हम कांग्रेस सरकार की असफलता को गिनाएंगे।

उन्होंने कहा कि लोगों को 1993 से 2003 तक दिग्विजय सिंह की सरकार के 10 सालों के दौरान सड़क, बिजली और मूलभूत सुविधाओं की 'खराब स्थिति' के बारे में बताया जाएगा।

 

भाजपा का मानना है कि मैजिक शो दिखाने से तहसील और कस्बे में ग्रामीण महिलाओं और युवाओं को आकर्षित कर पार्टी अपनी बात उन तक आसानी से पहुंचा सकेगी।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग होनी है। चुनाव पूर्व आए तमाम सर्वे इस बार मध्य प्रदेश में कांटे की लड़ाई के संकेत दे रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned