script

नाग की मौत का नागिन ने लिया बदला! पिता ने नाग को मारा, कुछ घंटों बाद ही बेटे को डस लिया

locationभोपालPublished: Apr 09, 2022 05:49:52 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

ग्रामीणों ने किया दावा, नागिन ने नाग के मौत का बदला लिया

a_few_hours_later_the_son_was_bitten.png
भोपाल/सीहोर. नागिन या नाग के बदला जैसी किवदंतियां हमारे समाज में पीढ़ियों से सुनाई जाती रही है। भारतीय फिल्मों में भी इस तरह की कहानियां दिखाई जाती रही हैं। इन दंतकथाओं में बताया जाता है कि यदि कोई नाग की हत्या कर दे तो उसकी मौत का बदला नागिन लेती है।ग्रामीण इलाकों में माना जाता है, नाग के मरने समय उसकी आंखों नें मारने वाले की फोटो खिंच जाती है और इसी फोटो के देखकर नागिन बदला लेती है।
मध्य प्रदेश के सिहोर जिले में ऐसा ही एक मामला समाने आया है, जहां एक व्यक्ति ने एक संप की हत्या कर दी और उसे फैंक दिया। लेकिन घटना के कुछ घंटो बाद उस व्यक्ति के लड़के को सांप ने डस लिया। घटना के बाद ग्रामीण बेटे को लेकर अस्पताल पहुंचा लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।घटना के बाद अब ग्रामीणों दावा कर रहे हैं कि नाग की मौत का बदला नागिन ने ले लिया। घटना सीहोर जिले के जोशीपुर गांव की बताई जा रही है। 12 साल के रोहित को एक सांप ने डस लिया और उसकी मौत हो गई।
यह भी पढ़ेंः सर्दी, खांसी या जुकाम होने पर एंटीबायोटिक लेना पड़ेगा भारी, कहीं आप तो नहीं ले रहे…

बताया जा रहा है कि बच्चे की मौत से पहले उसके पिता किशोरी लाल ने एक नाग को मार डाला था। घटना गुरुवार सुबह की है जब सांप को मारा गया। किशोरी लाल पेशे से मजदूर हैं।गुरुवार सुबह किशोरी लाल के घर में एक सांप निकला उसे देखकर घर के लोगों ने उसे मारकर फेंक दिया। चैत्र नवरात्रि में घर में पूजा थी, जवारे रखे हुए हैं इसलिए पूरा परिवार मां की आराधना में लग गए। देर रात जब परिवार सो गया तो रात ककरीब 2 बजे घर में सो रहे रोहित को सांप ने डस लिया। परिजनों ने डसने वाले सांप को घटना के बाद ही मार डाला।
यह भी पढ़ेंः नवरात्रि 2022: एक ऐसा मंदिर जहां महिलाओं को माता के दर्शन करना वर्जित, अब दर्शन को लेकर बड़ा फैसला

रोहित के दर्द से कराहने की आवाज से घर से अन्य लोग जाग गए और उसे होशंगाबाद जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। रोहित की नाजुक हालत देख उसे भोपाल रेफर कर दिया गया। भोपाल जाते समय ही रास्ते में ही रोहित की मौत हो गई। पुलिस ने रोहित के शव को पीएम कराकर मर्ग कायम कर लिया है। नोट- नाग-नागिन का बदला जैसे किवदंतियां लोगों के बीच प्रचलित हैं। इस घटना को लेकर किए जा रहे दावों के कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं हैं। पत्रिका ग्रामीणों के दावे की पुष्टि नहीं करता है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x89uuq1

ट्रेंडिंग वीडियो