फॉर्म हाउस में तैयार किया ट्रैक, अब चैंपियनशिप की तैयारी में जुटे राइडर्स

शहर के राइडर्स पहाड़ी रास्तों पर रैली की कर रहे तैयारी

By: hitesh sharma

Updated: 09 Jul 2021, 01:19 AM IST

भोपाल। लॉकडाउन के चलते शहर के नेशनल-इंटरनेशनल राइडर्स घरों में कैद थे। अनलॉक में वे दोबारा अपने सफर की तैयारी करने में जुटे गुए हैं। अब राइडर्स आगामी चैंपियनशिप की तैयारी के लिए कमर कस रहे हैं। उन्होंने अपने फॉर्म हाउस या खेत में ही प्रैक्टिस के लिए ट्रैक बनाया है, जहां वे अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए । उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही नेशनल लेवल की प्रतियोगिताएं शुरू हो जाएंगी। इन प्रतियोगिता की तैयारियों के लिए उनके पास कम ही वक्त बचा है।

फॉर्म हाउस में तैयार किया ट्रैक, अब चैंपियनशिप की तैयारी में जुटे राइडर्स

अगले माह होगी रेस
राइडर सैयद आसिफ अली का कहना है कि मेरे पास 6 गाडियां हैं। इसमें दो स्कूटर रेसिंग मशीन और दो डर्ट बाइक हैं। एक एंडवेंचर बाइक भी है। लॉकडाउन में इसकी सर्विसिंग और देखरेख कर रहा था। इंतजार कर रहा था कि जल्द से जल्द अनलॉक हो और अभ्यास करने जाऊं। अब मैं आगामी नेशनल स्प्रिंट चैंपियनशिप की तैयारी कर रहा हूं। जो अगले माह से होने वाली है। इसके राउंड साउथ इंडिया में ही होंगे। मैं सुबह साइकिलिंग करता हूं और शाम को राइडिंग का अभ्यास करता हूं।

फॉर्म हाउस में तैयार किया ट्रैक, अब चैंपियनशिप की तैयारी में जुटे राइडर्स

खेत में कर रहा हूं तैयारी
राइडर मोहम्मद फैसल खान का कहना है कि पिछले साल मेरी कई चैंपियन रद्द हो गई थीं। अब सभी राज्यों में कोरोना के केस कम हो गए हैं तो चैंपियनशिप जल्द ही शुरू हो जाएंगी। इसकी तैयारी मैंं अपने खेत में कर रहा हूं। यहां किसी के टच में नहीं आते तो संक्रमण का डर भी नहीं होता। अनलॉक के बाद अपनी गाड़ी को संवार रही हूं।

फॉर्म हाउस में तैयार किया ट्रैक, अब चैंपियनशिप की तैयारी में जुटे राइडर्स

नेशनल की है तैयारी
राइडर मुजफफर अली का कहना है कि अगले महीने होने वाली एमआरएफ की नेशनल रैली चैंपियनशिप की तैयारी कर रहा हूं। इसका आयोजन बैंगलुरु में होगा जो कि छह राउंड की होगी। पहले तीन राउंड बेंगलूरु, पुणे और इंदौर में होने हैं। प्रैक्टिस कलियासोत डेम और आस-पास की लोकेशन पर कर रहा हूं। जिसमें मिट्टी के बीच उबड़-खाबड़ रास्ते में स्पीड का अभ्यास करता हूं। चैपियनशिप में केटीएम 390 एडवेंचर्स बाइक से पार्टिसिपेट करूंगा।

आइएनआरसी नेशनल चैंपियनशिप की प्रैक्टिस
राइडर हाजिक खान का कहना है कि अगले माह से आइएनआरसी नेशनल चैंपियनशिप होनी है। जिसके पांच राउंड होंगे। यह राउंड चैन्नई, कोयंबटूर, दिल्ली, बेंगलूरु और नागालैंड में होने वाले हैं। मेरे पास जिप्सी है जिससे मैं चैंपियनशिप में भाग लूंगा। इसमें राइडर्स को सेफ्टी किट रखना बहुत जरूरी होता है। उसके हिसाब से ही अपनी तैयारी कर रहा हूं। लॉकडाउन में मैंने अपने फॉर्म हाउस में नए सिरे से ट्रैक तैयार किया है। यह बिल्कुल वैसा ही है, जैसा रेसिंग के समय मिलेगा। अभी अपने साथियों के साथ ट्रैक में अभ्यास कर रहा हूं। इस दौरान अपनी कमियों पर फोकस कर उनमें सुधार भी कर रहा हूं। लॉकडाउन के चलते करीब तीन माह से तैयारी नहीं कर पा रहे थे। इस कारण अब कम ही वक्त बचा है।

Corona virus
hitesh sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned