scriptपूरा मोहल्ला जी रहा दहशत में, मनचले घर में घुसकर करते हैं छेड़छाड़ | The whole neighborhood lives in panic, enters the house, manages to ta | Patrika News

पूरा मोहल्ला जी रहा दहशत में, मनचले घर में घुसकर करते हैं छेड़छाड़

locationभोपालPublished: Mar 15, 2018 10:02:21 am

सड़क से सदन तक फूटा आक्रोश : आरती के घर पहुंची महिला एएसपी से बोले लोग- पुलिस करती है पक्षपात…

crime

भोपाल. आरती की आत्महत्या के बाद जेपी नगर का हर परिवार व्यथित है। पूरा मोहल्ला दहशत में जी रहा है। हालात ये हैं कि माता-पिता अगर बच्चियों को घर में अकेले छोड़कर जाते हैं तो बाहर से ताला लगा देते हैं। डर इस बात का कि कहीं मनचले घर में न घुस जाएं। क्योंकि आज भी कॉलोनी के बाहर चौराहे पर मनचलों की टोली खड़ी ही रहती है।

बुधवार को जब महिला अपराध प्रकोष्ठ एएसपी श्रद्धा जोशी जेपी नगर पहुंची तो वहां के हर माता-पिता का दर्द यही था। माता-पिता का अरोप यह भी था कि पुलिस मनचलों पर कार्रवाई नहीं करती। हमारी शिकायत पर हम पर ही कार्रवाई करने की बात करती है। इससे मनचलों का दुस्साहस और बढ़ा है। अब आप ही बताइए, ऐसे में हम कैसे अपनी बच्चियों को स्कूल-कॉलेज भेजें। इस दौरान एएसपी ने आरती की मां आशा राय से भी घटना की जानकारी ली। इसके बाद मोहल्ले वालों से भी आरती के बारे में जानकारी जुटाई।

डीजीपी ने महिला सेल से तलब की केस डायरी : आरती सुसाइड केस की केस डायरी डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने महिला सेल से तलब की है। इसके बाद एडीजी महिला सेल अरुणा मोहन राव के निर्देश पर एएसपी श्रद्धा जोशी आरती के घर पहुंची थी। इससे पहले उन्होंने गौतम नगर थाने पहुंचकर वहां भी केस डायरी पर नजर डाली थी। जब जेपी नगर पहुंची तो लोगों ने एएसपी को बताया कि घटना के रोज आरती कॉलेज की तरफ से रोते हुई आई थी। इसके थोड़ी देर बाद उसने सुसाइड कर लिया था।

इधर, इस मामले में पुलिस ने दावा किया है कि बुधवार सुबह से रात नौ बजे के बीच पुलिस ने शहरभर से करीब १८० बदमाशों को हिरासत में लिया। पुलिस ने इनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। आगे भी इस तरह की जारी रहगी।

लापरवाही…
आरोपी की बहन से नहीं की पूछताछ
आरती के परिजनों ने आरोपी दानिश की बहन पर आरोप लगाया था कि वह अपने भाई से दोस्ती करने के लिए आरती पर दबाव डाल रही थी। परिजनों के इस आरोप के बाद भी एएसपी राजेश सिंह भदौरिया ने सिर्फ इतना कहा कि पुलिस दानिश की बहन की भूमिका की जांच करेगी।

शर्मनाक…
चौराहे का नाम मोहब्बतपुर रखा
आरती के घर के पास एक चौराहे का नाम मनचलों ने मोहब्बतपुर रखा है। लोगों ने बताया कि मनचले अक्सर इस चौराहे पर खड़े रहते हैं। जब वे अपने दोस्तों को फोन कर बुलाते हैं तो चौराहे का पता मोहब्बतपुर बताते हैं। हालात यह है कि इनसे कोई कुछ बोल भी नहीं सकता। पुलिस भी मौन रहती है।

पीड़ा…
बच्चों को जेल भेजने की धमकी देते हैं…
लोगों ने बताया कि वे मनचलों का विरोध करते हैं, लेकिन जब भी हमारे बच्चे इनकी हरकत का विरोध करते हैं तो टीआई मुख्तार कुरैशी पक्षपात करते हैं। वे हमारे बच्चों को उठाकर थाने ले जाते हैं, जहां जेल भेजने की धमकी देकर मनचलों से समझौता का दबाव बनाते हैं।

आरती की मां बोली: मेरी बेटी को क्यों नहीं मिल रहा इंसाफ
एएसपी के सामने आरती की मां आशा राय ने गौतम नगर टीआई मुख्तार कुरैशी और मामले की जांच कर रहे प्रहलाद मसकोले पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना था कि बेटी को जान देने के लिए मजबूर करने वाले आरोपी दानिश खान को बिना रिमांड पर लिए पुलिस ने चुपके से जेल भेज दिया। पुलिस ने घटना से जुड़े सबूत भी नहीं जुटाए, जबकि पुलिस उससे पूछताछ करती तो और भी कई आरोपी सामने आते।

आशा ने एएसपी को बताया कि घटना से पहले बेटी के साथ मारपीट की गई थी। जब वह पहुंची तो उसके पैर व शरीर पर चोट के निशान थे। पैर से खून निकल रहा था, लेकिन पुलिस चोट से इंकार कर रही है। एएसपी से पूछा कि पुलिस सच के लिए तो गड़े मुर्दे उखाड़ लेती है, फिर मेरी बेटी को इंसाफ क्यों नहीं मिल रहा है। मुझे इस बात का जवाब चाहिए।

पिता बोले: रात में मनचले बरसाते हैं पत्थर, फिर भी हमें कोई सुरक्षा नहीं
आरती के पिता सुरेश राय ने बताया कि बेटी के सदमे से पूरा परिवार दुखी है। इसके बाद भी रात को दो-दो बजे दरवाजा खटखटाया जा रहा है। घरों पर पत्थर फेंके जा रहे हैं। बाहर निकलकर देखते तो कोई नहीं मिलता है। अब क्या शहर छोड़कर चले जाएं। हमें धमकी भी मिल रही है, इसके बाद भी मेरी सुरक्षा की किसी को चिंता नहीं है। जबकि जिसने मेरी बच्ची को जान देने पर मजबूर किया, गौतम नगर टीआई मुख्तार कुरैशी उसका आदर-सत्कार करते हैं। सुरक्षा में पूरा थाना खड़ा है।

फटकार के बाद सड़क पर उतरे अफसर
बुधवार रात कमिश्नर और आईजी के साथ जिले के सभी आला अधिकारी सड़क पर उतर आए। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बुधवार रात पुराने शहर में पैदल घूमकर निरीक्षण किया।रात लगभग १० बजे सिंधी कॉलोनी चौराहे से पुलिस अधिकारियों का निरीक्षण शुरू हुआ। कमिश्नर अजातशत्रु श्रीवास्तव, आईजी जयदीप प्रसाद, डीआईजी धमेन्द्र चौधरी, एसपी नार्थ हेमंत चौहान, एएसपी राजेश भदौरिया, सीएसपी ग्लैडविन एडवर्ड सहित कई थानों के थाना प्रभारी भारी पुलिस बल के साथ निकले। अधिकारी और पुलिसकर्मियों का दल सिंधी कॉलोनी, काजी कैम्प, डीआईजी बंगला तक पैदल निरीक्षण किया। इस बीच अधिकारियों ने इलाके का जायजा लेते हुए मैदानी अधिकारियों को निर्देश दिए।

नहीं सुधर रहे हालात, एमपी नगर में युवती को किए अश्लील इशारे, चाकू दिखाकर भाग निकला

ऑफिस से निकलकर ठेले पर बिरयानी खाने पहुंची 22 वर्षीय युवती से युवकों ने अश्लील इशारे करते हुए छेड़छाड़ शुरू कर दी। युवती ने जब इसका विरोध किया तो एक युवक ने ठेले से चाकू निकालकर लहराया और भाग निकला। पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि इटारसी निवासी22 वर्षीय युवती एमपी नगर जोन-1 में एक निजी कम्पनी में जॉब करती है। रात को वह विशाल मेगामार्ट के सामने लगने वाले ठेले पर बिरयानी खाने पहुंची थी। तेजी से चलकर आने के कारण वह हांफ रही थी। ठेले पर खड़े आरिफ एवं शादाब ने उसकी नकल उतारनी शुरू कर दी।

युवती ने इसका विरोध करते हुए अपने ऑफिस के साथियों को फोन लगाया। इस बीच दोनों युवक उसे धमकाते रहे। साथी कर्मचारी कुछ ही देर में मौके पर पहुंचे। अपने आप को घिरता देख एक आरोपी ने ठेले से चाकू उठा लिया और लहराते हुए भाग निकला। पीडि़ता ने एमपी नगर थाने पहुंचकर छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कराई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो