टेनिस का वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खेलेगी आध्या

13 साल की आध्या तिवारी दिल्ली में होने वाले सॉफ्टबॉल टेनिस वर्ल्डकप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी

होशंगाबाद। मीनाक्षी चौक पर परिवार के साथ रहने वाली 13 साल की आध्या तिवारी दिल्ली में होने वाले सॉफ्टबॉल टेनिस वल्र्डकप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी। आध्या का सीनियर टीम में चयन हुआ है। वह 16 नवंबर तक टूर्नामेंट के लिए दिल्ली पहुंचेगी। यह टूर्नामेंट 17 नवंबर से दिल्ली के आरके खन्ना स्टेडियम में होगा। इसका सीधा प्रसारण स्पोटर्स चैनल पर किया जाएगा।

आध्या के पिता दीपक तिवारी वकील हैं। वे क्रिकेट खिलाड़ी रह चुके हैं। बेटी की रूचि टेनिस में थी, इसलिए दीपक ने बेटी को टेनिस के गुर सिखाने के लिए स्वयं टेनिस खेल की बारीकियां समझीं और ट्रेनिंग ली। खुद के खर्चे पर घर पर टेनिस कोर्ट बनवाया। जहां प्रतिदिन वह अपनी बेटी के साथ घंटों टेनिस खेलते हैं।


शहर के एक निजी स्कूल में आठवीं कक्षा की छात्रा आध्या तिवारी ने छह साल की उम्र में सबसे पहला राज्य स्तर पर मेडल जीता था। अब तक वह 70 से अधिक टूर्नामेंट खेलकर दर्जनों मेडल बटोर चुकी है। आध्या ने जूनियर एशियन लॉन टेनिस में टॉप सिक्स में वरियता हासिल की। चार बार वह इस प्रतियोगिता में शामिल हो चुकी है। वर्ष 2011 में आध्या पंचायत युवा, खेल और अभियान की विजेता बनी। शालेय प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश का लगातार तीन साल तक गोल्ड मेडल जीता।

सीबीएसई में ईस्ट जोन की गोल्ड मेडल विजेता भी रह चुकी है। मप्र रैंकिंग प्रतियोगिता की वह चार बार विजेता रही। स्कूली स्टेट लेवल प्रतियोगिता मे 2008 में आध्या ने गोल्ड मेडल जीता था। लगातार दो साल तक वह इस प्रतियोगिता में गोल्ड जीती। वर्ष 2014 में ऑल इंडिया टेनिस मे भी आध्या विजेता रही।

आध्या कोचिंग के लिए ग्वालियर में मां के साथ शिफ्ट हो गई। जबकि उनके पिता दीपक होशंगाबाद कोर्ट मे प्रेक्टिस करते हैं। आध्या का परिवार उसकी टेनिस की कोचिंग के लिए हर महीने करीब 20 हजार रूपए खर्च करता है।

आध्या सुबह हॉकी ऎकेडमी के चीफ कोच परमजीत की देखरेख मे दौड़ लगाती है। दिन में घंटों प्रेक्टिस करती है।
आम डेस्क
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned