script

आठ महीने बाद फिर खुले सिनेमा हाल, दिखाई जाएगी ये फिल्म, इन नियमों का करना होगा पालन

locationभोपालPublished: Oct 15, 2020 10:04:38 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

कोरोना वायरस के कारण नई फिल्में रिलीज नहीं हुई हैं जिस कारण पुरानी फिल्में दिखाई जाएंगी।

आठ महीने बाद फिर खुले सिनेमा हाल, दिखाई जाएगी ये फिल्म, इन नियमों का करना होगा पालन

आठ महीने बाद फिर खुले सिनेमा हाल, दिखाई जाएगी ये फिल्म, इन नियमों का करना होगा पालन

भोपाल. कोरोना संक्रमण के कारण बंद सिनेमा हॉल करीब 8 महीने बाद आज से खुलेंगे। भोपाल जिला प्रशासन ने अनलॉक 5 में 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल खोलने को लेकर गाइडलाइन जारी की थी। आज से लगभग 8 माह बाद शहर में सिनेमा हॉल खोले जाएंगे। सिनेमा हॉल की क्षमता के मुकाबले 50 दर्शकों को ही प्रवेश दिया जाएगा। वहीं, हर शो के बाद सिनेमा हॉल को सैनिटाइज करने के कुछ समय बाद दूसरा शो शुरू होगा।
हालांकि, अभी कुछ सिनेमाघर संचालक इस समय सिनेमा हॉल खोलने के लिए तैयार नहीं है। वहीं, सभी मल्टीप्लेक्स चैन भी गुरुवार से शुरू नहीं होगी। सिनेमानघर से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि राजधानी में सभी मल्टीप्लेक्स शुरू होने में सात से दस दिनों का समय लग सकता है।
पुरानी फिल्में होंगी रिलीज
फिल्म प्रतिनिधि एसपी अग्रवाल का कहना है कि अगर मल्टीप्लेक्स ओपन करते भी हैं तो पुरानी फिल्मों से ही काम चलाना पड़ेगा। क्योंकि नई मूवीज रिलीज नहीं हो रही हैं। जिससे दर्शकों की दिलचस्पी भी कम हो सकती है। इसलिए शुरुआती दौर में वैसे भी कम दर्शक ही सिनेमाघर का रूख करेंगे। वहीं, भोपाल सिनेमा ऑनर्स एसोसिएशन के चेयरमैन अश्विनी अग्रवाल का कहना है कि सिनेमाघर खुलने पर अधिकतम दो या तीन शो ही चला पाएंगे। क्योंकि सिनेटाइज करने में काफी समय लगेगा। सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन कराने के लिए इंटरवल का समय भी बढ़ाया जाएगा। अभी 50 प्रतिशत दर्शकों को सिनेमाघर तक लाना भी चुनौतिपूर्ण है। वहीं, पीवीआर के रीजनल मैनेजर सिद्धार्थ शेंडे का कहना है कि अभी भोपाल में हॉल शुरू होने में कुछ दिनों का समय लगेगा। अभी कोई नई फिल्म रिलीज नहीं हो रही है तो सिनेमाघरों में पुरानी फिल्मों की ही स्क्रिनिंग होगी।
दिखाई जाएगी ये फिल्म
राजधानी भोपाल में एकमात्र औरा मॉल में मल्टीप्लेक्स पीवीआर खुलने जा रहा है। यहां दर्शकों को कोरोना काल के पहले रिलीज हुई तापसी पन्नू की फिल्म ‘थप्पड़’ दिखाई जाएगी। बता दें कि कोरोना काल में कोई नई फिल्में रिलीज नहीं हुईं हैं। कोरोना काल में कई फिल्में ऑनलाइन प्लेटफार्म में दिखाई गई हैं।
इन नियमों का करना होगा पालन

ट्रेंडिंग वीडियो