scriptसिक्योरिटी एजेंसी संचालक के बंगले में घुसे हथियारों से लैस बदमाश, शोर करने पर भागे | theft | Patrika News

सिक्योरिटी एजेंसी संचालक के बंगले में घुसे हथियारों से लैस बदमाश, शोर करने पर भागे

locationभोपालPublished: Jan 22, 2019 01:29:56 am

Submitted by:

Ram kailash napit

रातीबड़ थाने की घटना : पुलिस मामले को डकैती की जगह बना रही नकबजनी

news

theft

भोपाल. सीहोर कोतवाली थाने में पदस्थ महिला टीआइ संध्या मिश्रा के बिजनेस मैन और सिक्योरिटी एजेंसी संचालक मौसेरे भाई के बंगले में आधी रात हथियारों से लैस बदमाशों ने धावा बोल दिया। हथियारों से लैस नकाबपोश बदमाश खिड़की की ग्रिल उखाड़कर बंगले के अंदर घुसे। आहट सुनकर बिजनेस मैन की पत्नी और बेटी जाग गईं। शोर-शराबा सुन बेटा भी जाग गया। मां-बेटी और बेटे के शोर मचाने पर बदमाश जिस रास्ते आए, उसी रास्ते से फरार हो गए। यह मामला रविवार-सोमवार रात रातीबड़ थाना क्षेत्र का है।

प्रभारी सब इंस्पेक्टर सुनील सिंह भदौरिया ने बताया कि नीलबड़ स्थित पूजा कॉलोनी में 58 वर्षीय एसएन पांडेय का बंगला हैं। पांडेय बिजनेस मैन हैं, उनके वेयर हाउस हैं और वह सिक्योरिटी एजेंसी भी चलाते हैं। दो दिन पहले वह रीवा गए थे। घर पर पत्नी सविता बेटी सुप्रिया उर्फ लवली और बेटा प्रकाश थे। यह तीनों कुछ दिनों पहले ही इंदौर से भोपाल आए हैं। पत्नी और बेटी बेटे के साथ इंदौर में रहती हैं। बेटे का इंदौर में इंटीरियर का बिजनेस है। रविवार-सोमवार रात करीब पौने 4 बजे पांडेय के बंगले में तीन-चार बदमाश खिड़की की ग्रिल उखाड़कर अंदर घुस गए। बेटा-बेटी और पत्नी के जागने पर बदमाश फरार हो गए।

news
फरार होने से पहले बदमाश उनकी बेटी सुप्रिया का बैग चोरी कर ले गए, जिसमें नकदी 30 हजार रुपए रखी हुई थी। पुलिस ने बेटे प्रकाश की शिकायत पर अज्ञात तीन-चार नकाबपोश हथियारों से लैस बदमाशों के खिलाफ नकबजनी की रिपोर्ट दर्ज कर घटना की तफ्तीश शुरू कर दी है।

बाबूलाल कहकर खटखटाया दरवाजा
बेटी सुप्रिया ने बताया कि रात करीब पौने चार बजे बदमाशों ने धीरे-धीरे दरवाजा खटखटाया, फिर कोई आहट नहीं मिली तो जोर-जोर से दरवाजा खटखटाया। पूछने पर एक बदमाश ने कहा कि बाबूलाल हैं, दरवाजा खोलो। खतरे को भांप शोर मचाना शुरू कर दिया। बदमाशों ने लोहे के हथियार से दरवाजा तोडऩे का प्रयास किया। शोर होने पर सभी बदमाश उस कमरे में घुस गए, जिसकी वह ग्रिल उखाड़कर अंदर घुसे थे। उसी रास्ते से फरार हो गए।

थोड़ी दूर तक मिले जूतों के निशान
थाना प्रभारी सुनील सिंह भदौरिया ने बताया कि बदमाश खिड़की के रास्ते ही फरार हुए। वे ब्रम्हाकुमारी आश्रम की तरफ खेतों में भागे हैं। कुछ दूर तक पुलिस को जूतों के निशान मिले हैं, उसके बाद नहीं। एफएसएल टीम से मौका-मुआयाना कराया गया है। घर में लगे सीसीटीवी कैमरे बंद मिले हैं, आसपास के ग्रामीणों क्षेत्रों में संदिग्धों की तलाश की जा रही है।

दो घंटे घूमते रहे आसपास, छह से सात होगी संख्या
रा त करीब पौने दो बजे घर के पालतू कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनाई दी। तीनों लगातार भौंक रहे थे, जिसके चलते मेरी नींद खुल गई। मुझे कुछ लोगों की परछाई दिखाई दी। इस पर मैंने नौकर को आवाज लगाई, फिर उसको फोन कर पूछा कि कुत्ते क्यों भौंक रहे हैं। नौकर ने कहा कि कुछ लोगों की आवाजाही हो रही है, जिसके चलते भौंक रहे हैं। इसके बाद मैं फिर सो गया। दूसरे कमरे में मां और बहन सो रही थीं। करीब पौने 4 बजे मां और बहन के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। तब फिर नींद खुली। मैं जागा, तो देखा कि एक कमरे पर कुछ लोग जमा हैं, उन्हें देख मैंने बाहर जाली वाले गेट की कुंडी लगा दी और मां-बहन के कमरे में चला गया। उसके बाद पुलिस और पड़ोसियों को बताया। जब तक पुलिस और पड़ोसी आए, बदमाश जिस रास्ते आए। उसी रास्ते से फरार हो गए। सभी बदमाश नकाबपोश और हथियारों से लैस थे।
(जैसा कि प्रकाश पांडेय ने बताया)

दो फरवरी की है शादी
एसएन पांडेय के मित्र रिटायर्ड कर्नल एमके त्यागी ने बताया कि प्रकाश की दो फरवरी की शादी है। एसएन पांडेय शादी के कार्ड बांटने के लिए दो दिन पहले रीवा गए हैं। बदमाशों ने घर में दाखिल होने से पहले लगे सीसीटीवी कैमरों के मुंह उपर की तरफ कर दिए। सोमवार से ही उनके घर पर एक गनमैन सिक्योरिटी गार्ड तैनात किया है

यह डकैती नहीं, नकबजनी है। दोनों में अंतर है। डकैत मारपीट कर बंधक बनाकर वारदात को अंजाम देते हैं और घर मेें रखे हर सामान को समेट ले जाते हैं। इनकी संख्या भी तीन-चार होगी, जो खिड़की की ग्रिल उखाड़कर चुपके से घर के अंदर घुसे। जागने की आहट पर बैग चोरी कर फरार हो गए।
संजय साहू, एएसपी जोन-1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो