scriptचोरों ने भगवान को भी नहीं बख्शा, उनके ही घर से उन्हें उठा लिया | theft in bhopal | Patrika News

चोरों ने भगवान को भी नहीं बख्शा, उनके ही घर से उन्हें उठा लिया

locationभोपालPublished: Aug 25, 2018 01:27:22 pm

चोरों ने भगवान को भी नहीं बख्शा, उनके ही घर से उन्हें उठा लिया

theft

चोरों ने भगवान को भी नहीं बख्शा, उनके ही घर से उन्हें उठा लिया

भोपाल@मुद्दिसिर खान की रिपोर्ट…

राजधानी भोपाल में चोरी की वारदातें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। सिर्फ जेवरात और पैसे ही नहीं, आजकल चोर भगवान को भी नहीं छोड़ रहे हैं। निशातपुरा क्षेत्र के हरीश चौक स्थित दुर्गा हनुमान मंदिर से कई पीतल की मूर्तियां चोरी हो गई।

जानकारी के अनुसार 19 वर्षीय समीर पिता शरीफ, विश्वकर्मा नगर निवासी ने मंदिर से साई बाबा, शिवलिंग, शंकर पार्वती मूर्तियां चुरा ली। मंदिर के पुजारी और अन्य लोगों ने चोरी की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाही शुरू की और आरोपी को ढूढ़ निकाला। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर, सारी मूर्तियां जब्त कर ली है।

कुछ दिनों पहले भी समीर ने अपने ही क्षेत्र से गाड़ी भी चोरी की थी। इन दोनों ही घटनाओं की पुलिस जांच कर रही है और क्रमबंध पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार इस चोर के माध्यम से अन्य चोरी की जानकारी भी मिल सकती है।

आपको बता दें कि शहर में आए दिन चोरी की वारदातें लगातार बढ़ रही है। पिछले दिनों अयोध्या नगर थाना क्षेत्र के फ्लोरा सिटी कॉलोनी में रहने वाले दो परिवार अपने घर को खाली छोड़कर कहीं घूमने गए थे। इस दौरान चोरों ने खाली देखकर वारदात को अंजाम दिया। जब दोनों परिवार के लोग वापस घर आए तो उन्होंने घर का ताला टूटा देखा। जिसे देखकर वे डर गए। अंदर जाकर देखा तो घर का पूरा सामान बिखरा पड़ा हुआ था। घर से लाखों रूपय का सामान गायब था। जिसे देखकर परिवार वालों के होश ही उड़ गए।

घर की ऐसी हालत देखकर परिवार वालों ने अयोध्या नगर थाना क्षेत्र पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। कॉलोनी में लगे सीसीटीवी फुटेज से पुलिस चोरों को पहचानने की कोशिश कर रही है। ताकि चोरों को जल्दी पकड़ा जा सके।

इसके पहले भी राजधानी के अशोका गार्डन क्षेत्र में अचानक चोरी की घटना सामने आई थी। जिसमें चोरों ने लगभग दो लाख का सामान चोरी कर लिया था। जानकारी के अनुसार जिस समय चोरी हुई उस वक्त परिवार का कोई भी इंसान घर पर नहीं था। जिसके चलते चोरी की घटना हुई। परिवार वालों द्वारा पुलिस को सूचना दे दी गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो