script24 घंटे रहता है गार्ड, गेट पर होती है तलाशी, फिर भी हो गई सीआरपीएफ कैम्पस में चोरी | Theft In CRPF Jawan Home | Patrika News
भोपाल

24 घंटे रहता है गार्ड, गेट पर होती है तलाशी, फिर भी हो गई सीआरपीएफ कैम्पस में चोरी

हवलदार के सूने मकान में चोरों का धावा, पुलिस का शक कैम्पस में रहने वालों पर

भोपालFeb 24, 2020 / 01:29 am

नीलेंद्र कुमार

Theft In CRPF Jawan Home

24 घंटे रहता है गार्ड, गेट पर होती है तलाशी, फिर भी हो गई सीआरपीएफ कैम्पस में चोरी

भोपाल. सीआरपीएफ कैम्पस, बंगरसिया में कड़ी चौकसी के बीच हवलदार के सूने मकान से लाखों की चोरी हो गई। कैम्पस में 24 घंटे के एक गार्ड तैनात रहता है। गेट से गुजरने पर हर जवान, व्यक्ति की तलाशी ली जाती है। बड़ा सवाल यह कि आखिरकार चोर सामान लेकर कैसे गायब हो गया। पुलिस का शक अंदर रहने वाले लोगों पर गहरा रहा है। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि स्टाफ क्वार्टर में कुछ लोगों के रिश्तेदार रहते हैं और स्टाफ की पोस्टिंग बाहर है। पुलिस 2-3 लोगों से पूछताछ कर रही है। घटना मिसरोद थाना इलाके की है।

थाना प्रभारी निरंजन शर्मा ने बताया कि 40 वर्षीय गिरजाशंकर शर्मा सीआरपीएफ स्टाफ क्वार्टर टाइप-टू में परिवार के साथ रहते हैं। फिलहाल गिरजाशंकर की पोस्टिंग बालाघाट स्थित 123वीं बटालियन में हैं। उनकी पत्नी अरुणा और दो बच्चे रहते हैं। 17 फरवरी को अरुणा दोनों बच्चों के साथ एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने मुरैना चली गई थीं। इस दौरान पौधों में पानी डालने के लिए उन्होंने पड़ोसी से कहा था। 19 फरवरी की सुबह जब पड़ोसी उनके घर पहुंचे तो दरवाजे का कुंदा टूटा हुआ मिला। सूचना पर बालाघाट से गिरजाशंकर रात में भोपाल लौटे। घर आकर पता लगा कि 27 ग्राम सोने, 525 ग्राम चांदी के जेवर समेत 30 हजार रुपए नकदी गायब थी। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रिश्तेदारों से पूछताछ
थाना प्रभारी शर्मा ने बताया कि इतनी सुरक्षा के बीच कोई बाहरी व्यक्ति चोरी नहीं कर सकता है। उन्हें सीआरपीएफ कैम्पस में रहने वाले लोगों पर शक है। पता चला है कि स्टाफ क्वार्टर में कुछ लोगों के रिश्तेदार आकर रह रहे हैं। मामले में पुलिस 2-3 लोगों से पूछताछ कर रही है। बताया गया है कि कैम्पस में लगे कैमरों का डायरेक्शन भी सही नहीं है, जिससे इनमें कोई आता-जाता नहीं दिखा है। पुलिस की जांच जारी है। इससे पहले बीती 5 फरवरी को भी अभिलाषा भार्गव का सूटकेस चोरी हुआ था। इसमें करीब साठ हजार रुपए का माल रखा था। ये वारदात कैम्पस से चलने वाली बस में हुई थी।

Home / Bhopal / 24 घंटे रहता है गार्ड, गेट पर होती है तलाशी, फिर भी हो गई सीआरपीएफ कैम्पस में चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो