चोर ने चुराई बाइक, फिर इस अनोखे अंदाज में मांगी फिरौती

चोर ने चुराई बाइक, फिर इस अनोखे अंदाज में मांगी फिरौती

Deepesh Tiwari | Publish: Sep, 04 2018 05:12:22 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

चोर ने चुराई बाइक, फिर इस अनोखे अंदाज में मांगी फिरौती

भोपाल@नीलेेंद्र पटेल की रिपोर्ट...
आपने अभी तक लोगों को अगवा कर फोन या चिट्ठी भेजकर फिरौती मांगने के मामले अकसर सुने होंगे, पर राजधानी में एक अनोखा मामला सामने आया है, जिसमें एक वाहन चोर ने पहले एक डॉक्टर की बाइक चुराई और बाद में उसके घर पर पत्र भेजकर सूचना दी है कि यदि बाइक वापस चाहिए तो दिए गए नंबर पर संपर्क करें। फरियादी ने जब इस नंबर पर कॉल किया तो बैंक अकाउंट में रकम जमा करने की नसीहत दी गई है। फरियादी ने इस पूरे मामले की जानकारी अशोका गार्डन पुलिस को दी है।

मामला इस तरह है कि आचार्य नरेंद्र देव नगर निवासी राजीव मालवीय की बाइक कुछ दिनों पहले चोरी हो गई थी। इसकी शिकायत उन्होंने संबंधित थाने में की है। इसके बाद हाल ही में एक पत्र उनके घर आया, जिसमें लिखने वाले ने ये बताया है कि उनकी बाइक मिल गई है और यदि इसे वापस पाना चाहते हैं तो दिए गए नंबर पर फोन करें। राजीव ने जब इस नंबर पर कॉल किया तो वहां से बाइक के एवज में फिरौती मांगी गई और दिए गए बैंक अकाउंट में रुपए जमा करने को कहा। राजीव ने इसकी जानकारी पुलिस को देते हुए पूरा घटनाक्रम बताया। हालांकि इसके लिए कितनी राशि मांगी गई है इसका खुलासा नहीं किया गया है। अशोका गार्डन पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। फरियादी द्वारा उपलब्ध कराए गए फोन एवं बैंक अकाउंट नंबर की तस्दीक की जा रही है।

भोपाल में अपनी तरह का पहला मामला
बाइक समेत वाहन चोरी कर फिरौती मांगने का राजधानी में ये पहला मामला सामने आया है। हालांकि सोनकच्छ-देवास मार्ग एवं देवास-चापड़ा मार्ग पर इस तरह की वारदातें पहले सामने आई हैं। यहां सक्रिय गिरोह वाहनों की चोरी करने के बाद उनके एवज में तय फिरौती मांगते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned