scriptThere was a stir due to the arrival of 21 cases in 24 hours | नया वेरिएंट मिलने के बाद 24 घंटे में 21 केस सामने आने से हड़कंप, सरकार ने बुलाई बैठक | Patrika News

नया वेरिएंट मिलने के बाद 24 घंटे में 21 केस सामने आने से हड़कंप, सरकार ने बुलाई बैठक

कोरोना का कहर

भोपाल

Updated: November 28, 2021 09:32:26 am

भोपाल. कोरोना का नया वेरिएंट मिलने के बाद जहां देश—दुनिया में हड़कंप मच गया है वहीं मध्यप्रदेश में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. प्रदेश में पिछले 24 घंटोें में नए 21 केस मिले हैं. यह तीन महीने में सबसे बड़ा आंकड़ा है. संक्रमण को देखते हुए सभी जिला कलेक्टरों को सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं. इस संबंध में आज एक अहम बैठक भी बुलाई गई है.

covid_indian_varrient.png

शनिवार को नए केसों ने पिछले तीन माह का रिकार्ड तोड़ दिया. 24 घंटे में 21 नए मरीज मिले जिनमें इंदौर में 10, भोपाल में 7, रायसेन में 3 और जबलपुर में 1 मरीज मिला है. 11 दिन में 137 मरीज सामने आ चुके हैं. कोरोना के नए वेरिएंट पर सरकार ने अलर्ट जारी किया है. कलेक्टरों से कहा गया है कि विदेश से आनेवाले सभी यात्रियों की चिकित्सकीय जांच कराई जाए.

corona.jpg

किसी में भी संक्रमण के लक्षण मिलने पर स्वास्थ्य विभाग को तत्काल सूचित करने को कहा गया है. इसको लेकर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने एक अहम बैठक भी बुलाई है. इस बैठक में स्वास्थ्य चिकित्सा विभाग के मंत्री और मुख्य सचिव व डीजीपी समेत कई आला अधिकारी मौजूद रहेंगे.

बोले मोहन भागवत— हिंदुत्व नहीं तो भारत नहीं, अमेरिका से संबंधों की वजह भी बताई

संपर्क में आनेवालों की निगरानी
स्वास्थ्य विभाग ने कलेक्टरों को लिखे पत्र में कहा है कि एनसीडीसी से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार कोरोना के नए वेरिएंट में म्यूटेशन संख्या अधिक है. इसलिए इंटरनेशनल यात्रियों के साथ उनके संपर्क में आनेवाले लोगों की भी स्क्रीनिंग, परीक्षण नियमित सेंटीनल के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही जीनोम सीक्वेसिंग के सेंपल भेजने की त्रिस्तरीय रणनीति पर काम करने को कहा गया है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीशॉपिंग मॉल्स को नहीं है पार्किंग वसूलने का अधिकार, कोर्ट ने बताई वजहPunjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से 6 करोड़ की नगदी बरामदतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीPost office के पिन कोड से तैयार किया फॉर्मूला, आसान हुई कैमिस्ट्री की पढ़ाईMP Board; कक्षा 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षा कल से
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.