scriptनया वेरिएंट मिलने के बाद 24 घंटे में 21 केस सामने आने से हड़कंप, सरकार ने बुलाई बैठक | There was a stir due to the arrival of 21 cases in 24 hours | Patrika News

नया वेरिएंट मिलने के बाद 24 घंटे में 21 केस सामने आने से हड़कंप, सरकार ने बुलाई बैठक

locationभोपालPublished: Nov 28, 2021 09:32:26 am

Submitted by:

deepak deewan

कोरोना का कहर

covid_indian_varrient.png

भोपाल. कोरोना का नया वेरिएंट मिलने के बाद जहां देश—दुनिया में हड़कंप मच गया है वहीं मध्यप्रदेश में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. प्रदेश में पिछले 24 घंटोें में नए 21 केस मिले हैं. यह तीन महीने में सबसे बड़ा आंकड़ा है. संक्रमण को देखते हुए सभी जिला कलेक्टरों को सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं. इस संबंध में आज एक अहम बैठक भी बुलाई गई है.

शनिवार को नए केसों ने पिछले तीन माह का रिकार्ड तोड़ दिया. 24 घंटे में 21 नए मरीज मिले जिनमें इंदौर में 10, भोपाल में 7, रायसेन में 3 और जबलपुर में 1 मरीज मिला है. 11 दिन में 137 मरीज सामने आ चुके हैं. कोरोना के नए वेरिएंट पर सरकार ने अलर्ट जारी किया है. कलेक्टरों से कहा गया है कि विदेश से आनेवाले सभी यात्रियों की चिकित्सकीय जांच कराई जाए.

corona.jpg

किसी में भी संक्रमण के लक्षण मिलने पर स्वास्थ्य विभाग को तत्काल सूचित करने को कहा गया है. इसको लेकर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने एक अहम बैठक भी बुलाई है. इस बैठक में स्वास्थ्य चिकित्सा विभाग के मंत्री और मुख्य सचिव व डीजीपी समेत कई आला अधिकारी मौजूद रहेंगे.

बोले मोहन भागवत— हिंदुत्व नहीं तो भारत नहीं, अमेरिका से संबंधों की वजह भी बताई

संपर्क में आनेवालों की निगरानी
स्वास्थ्य विभाग ने कलेक्टरों को लिखे पत्र में कहा है कि एनसीडीसी से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार कोरोना के नए वेरिएंट में म्यूटेशन संख्या अधिक है. इसलिए इंटरनेशनल यात्रियों के साथ उनके संपर्क में आनेवाले लोगों की भी स्क्रीनिंग, परीक्षण नियमित सेंटीनल के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही जीनोम सीक्वेसिंग के सेंपल भेजने की त्रिस्तरीय रणनीति पर काम करने को कहा गया है.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85x0wl
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो