scriptपहले यहां पिकनिक स्पॉट और एक नया घाट बनाने की थी योजना | There were plans to have picnic spots and a new pier | Patrika News

पहले यहां पिकनिक स्पॉट और एक नया घाट बनाने की थी योजना

locationभोपालPublished: Dec 11, 2019 12:11:05 pm

Submitted by:

Rohit verma

बेहटागांव में बन सकता है पर्यटन स्थल, उपनगर के रहवासी कर रहे बनाने की मांग

पहले यहां पिकनिक स्पॉट और एक नया घाट बनाने की थी योजना

पहले यहां पिकनिक स्पॉट और एक नया घाट बनाने की थी योजना

भोपाल. राजधानी के उपनगर संत हिरदाराम नगर में बढ़ती हुई आबादी को ध्यान में रखते हुए पर्यटन स्थल की मांग लम्बे समय से की जा रही है। इसके बाद भी अब तक पर्यटन स्थल बनाने की ओर ध्यान नहीं दिया गया। गौरतलब है कि रहवासियों द्वारा लंबे समय से बेहटागांव में पहले विसर्जन घाट हुआ करता था। उसी जगह पर लोगों द्वारा पर्यटन स्थल बनाने की मांग की जा रही है।

बेहटागांव घाट पर बड़े तालाब का किनारा होने के साथ ही चारों तरफ हरियाली फैली है। यहां पर्यटन स्थल बनने से क्षेत्र के लोगों को काफी लाभ मिलेगा। यहां पर पर्यटन स्थल बनाए जाने के संबंध में बोरबन क्लब के सदस्यों का कहना है कि जल्द ही शासन-प्रशासन से मिलकर बात करेंगे, ताकि लोगों को पर्यटन स्थल की सुविधा मिल सके।

 

वादों में सिमट कर रह गया बोट क्लब व पिकनिक स्पॉट
बेहटागांव में सबसे पुराना विसर्जन घाट था, जिसे पहले उपयोग में लिया जाता था, लेकिन झूलेलाल विसर्जन घाट बनने के बाद से इधर, ध्यान नहीं दिया गया। घाट की कमी को देखते हुए महापौर आलोक शर्मा और विधायक रामेश्वर शर्मा ने बेहटागांव के घाट को विकसित करने के लिए दो साल पहले निरीक्षण किया था।

यहां 40 लाख रुपए की लागत से पिकनिक स्पॉट के साथ ही बोट क्लब बनाने का वादा किया था। इसके बाद यहां तालाब का गहरीकरण कार्य भी कराया गया। तालाब से कई टन कचरा भी बाहर निकाला गया। लेकिन एक सप्ताह बाद काम को रोक दिया गया।

यहां पिकनिक स्पॉट बनाने की थी योजना
संत नगर में पिकनिक स्पॉट की कमी को देखते हुए इसका निर्माण कार्य कराया जा रहा था। यहां के एक मात्र झूलेलाल विसर्जन घाट पर होने वाली परेशानी को देखते हुए विधायक ने बेहटागांव में घाट बनाने का निर्णय लिया।

 

बेहटागांव में बड़े तालाब का किनारा होने के साथ ही चारों ओर हरियाली है। यहां पर्यटन स्थल बनने से लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। इसलिए इसे बनाने की मांग हम लगातार कर रहे हैं।
कन्हैयालाल ईसरानी, रहवासी

जल्द ही शासन-प्रशासन से मिलकर बात करेंगे, ताकि लोगों को यहां पर पर्यटन स्थल की सुविधा मिल सके। इसके लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं कि यहां पर पर्यटन स्थल बनाया जाए।
जगदीश आसवानी, अध्यक्ष बोरबन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो