scriptदिवाली के पहले कल खरीदारी का महासंयोग, गुरु पुष्य नक्षत्र में बाजारों में बरसेगा धन | There will be a great chance of shopping tomorrow before Diwali, money | Patrika News

दिवाली के पहले कल खरीदारी का महासंयोग, गुरु पुष्य नक्षत्र में बाजारों में बरसेगा धन

locationभोपालPublished: Oct 26, 2021 11:22:00 pm

– दिवाली के आठ दिन पहले बन रहा यह शुभ संयोग, भूमि, भवन, वाहन, आभूषण सहित सभी प्रकार की खरीदरी के लिए रहेगा विशेष शुभ
 

दिवाली के पहले कल खरीदारी का महासंयोग, गुरु पुष्य नक्षत्र में बाजारों में बरसेगा धन

दिवाली के पहले कल खरीदारी का महासंयोग, गुरु पुष्य नक्षत्र में बाजारों में बरसेगा धन

भोपाल

शहर में दिवाली की तैयारियां शुरू हो गई है। बाजारों में भी त्योहारी सीजन की रौनक नजर आने लगी है, दिवाली के लिए खरीदारी की शुरुआत हो गई है। ऐसे में दिवाली के आठ दिन पहले गुरुवार को खरीदारी का महासंयोग रहेगा। गुरुवार को पुष्य नक्षत्र रहेगा और यह गुरु पुष्य योग बनाएगा। इस संयोग में बाजारों में जमकर खरीदारी होने की उम्मीद है।भूमि, भवन, वाहन, आभूषण, व्यापारिक अनुबंध सहित सभी प्रकार की खरीद फरोख्त और शुभ कार्यों के लिए यह संयोग विशेष शुभ माना जाता है। यह संयोग है कि यह योग धनतेरस और दिवाली के पहले आ रहा है। ऐसे में गुरु पुष्य नक्षत्र में जमकर खरीदारी होने की उम्मीद है। पंडितों का भी कहना है कि यह दिन खरीदारी के लिए काफी शुभ माना जाता है। ऐसे में दिवाली के लिए इस दिन खरीदारी कर सकते हैं।
स्थायित्व देती है गुरु पुष्य नक्षत्र में की गई खरीदारी
ज्योतिष मठ संस्थान के पं. विनोद गौतम का कहना है कि गुरु पुष्य योग खरीदारी के लिए काफी शुभ माना जाता है। सभी प्रकार के नक्षत्रों में पुष्य नक्षत्र को सर्वश्रेष्ठ माना गया है। खासकर जब पुष्य नक्षत्र गुरुवार और रविवार को आता है, तो यह क्रमश: गुरु पुष्य और रविपुष्य योग का संयोग बनता है। यह दोनों ही योग खासकर खरीदारी के लिए विशेष शुभ माने गए हैं। इसमें की गई खरीदारी स्थायित्व प्रदान करती है।
60 साल बाद ग्रहों की युति के बीच यह संयोग
पं. जगदीश शर्मा का कहना है कि वैसे तो गुरु पुष्य नक्षत्र का योग खरीदारी के लिए विशेष शुभ माना जाता है, लेकिन इस दिन ग्रह नक्षत्रों के जो मेल बन रहे हैं, वह भी इसे और अधिक शुभता प्रदान करेंगे। गुरुवार को मकर राशि में शनि और गुरु की युति रहेगी। ग्रह गोचर में पुष्य नक्षत्र के स्वामी और उपस्वामी की युति लगभग 60 साल बाद बन रही है। गुरुपुष्य नक्षत्र सूर्योदय से लेकर मध्यरात्रि के बाद तक विद्यमान रहेगा। इस शुभ संयोग में भूमि, भवन, वाहन, आभूषण, रत्न, सजावट का सामान, नवीन वस्त्र, इलेक्ट्रानिक सामान, लाइटिंग, मशनरी सहित प्रकार की खरीदारी करना शुभ होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो