scriptthere will be five days work in government offices till 2022 | सरकारी कर्मचारियों की बल्ले बल्ले, अब हफ्ते में पांच दिन करेंगे काम | Patrika News

सरकारी कर्मचारियों की बल्ले बल्ले, अब हफ्ते में पांच दिन करेंगे काम

सरकारी कर्मचारियों की बल्ले बल्ले, अब हफ्ते में पांच दिन करेंगे काम

भोपाल

Updated: October 22, 2021 02:17:26 pm

भोपाल. मध्य प्रदेश में अभी सरकारी कार्यालय केव पांच दिन ही खुलेंगे। सरकार के नए आदेश के बाद कयासों पर विराम लग गया है। इससे पहले सरकार के आदेश में केवल 31 अक्टूबर तक ही सरकारी कर्मचारियों को हफ्ते में पांच दिन काम करने के निर्देश दिए गये थे। अब नए आदेश के बाद मार्च 2022 तक सरकारी कार्यालय सप्ताह में केवल पांच ही दिन खुलेंगे।

दरअसल कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते बदले सरकारी कार्यालयों को सप्ताह में 5 दिन खोलने और कर्मचारियों की संख्या को आधा कर काम करने की छूट शासन ने दी थी। वर्तमान में प्रदेश में कोविड वैक्सीनेश के चलते ज्यादातर आबादी को वैक्सीन लग चुकी है। वही तीसरी लहर को लेकर जो आशंका जताई जा रही थी उसकी भी टीकाकरण के बाद संभावना कम दिखाई दे रही है। इसलिए कयास लगाए जा रहे थे कि प्रदेश सरकार जल्द ही सप्ताह में पांच दिन कार्यालयों को खोलने के आदेश को बापस ले सकती है।

5_days_work.png
5_days_work_inside.png

शुक्रवार को जारी हुए सरकार के आदेश के मुताबिक पूर्व में 22 जुलाई 2021 को राज्य शासन द्वारा कोविड-19 महामारी के रोकथाम एवं बचाव के संबंध में सम्पूर्ण प्रदेश के शासकीय कार्यालयों के कार्य दिवस सप्ताह में 05 दिवस यानि सोमवार से शुकवार निर्धारित किया गया था, वह आदेश दिनांक 31 अक्टूबर तक प्रभावशील है। अब राज्य शासन द्वारा अब यह निर्णय लिया गया है कि उसी आदेश को 31 मार्च 2022 तक बढ़ा दिया जाए, अतः अब सप्ताह में पांच दिन काम करने का आदेश मार्च 2022 तक प्रभावशील रहेगा।

मध्यप्रदेश शासन द्वारा 5 दिन का सप्ताह 30 मार्च 2022 तक लागू रहेगा इसका स्वागत करते हुए कर्मचारी नेता उमाशंकर तिवारी ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि 5 दिन का सप्ताह लागू रखा जाए, ऐसा होने से पर्यावरण की रक्षा सड़कों पर यातायात कम होगा कार्य क्षमता बढ़ेगी बिजली पानी के रूप में खर्च होने वाला करोड़ों रुपया सरकार का बचेगा. मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ प्रदेश सचिव उमाशंकर तिवारी ने कहा कि कई राज्यों में 5 दिन का सप्ताह पहले से ही लागू है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.