बड़ी खबर: सरकारी कर्मचारियों के वेतन में नहीं होगी कोई कटौती, जानिए कब होगी वेतन वृद्धि

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हर अधिकारी-कर्मचारी को नियत समय से ही वार्षिक वेतन वृद्धि का लाभ दिया
जाएगा.....

By: Ashtha Awasthi

Updated: 27 Jul 2020, 10:40 AM IST

भोपाल। पूरा मध्यप्रदेश में इस समय कोरोना का कहर जारी है। इसी बीच शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने सरकारी कर्मचारियों (government employees) की सबसे बड़ी टेंशन दूर कर दी है। बता दें कि सरकार की ओर से यह ऐलान किया गया है कि सरकारी कर्मचारियों को उनकी वार्षिक वेतन वृद्धि का लाभ तय समय से ही मिलेगा। हालांकि सरकार ने यह साफ किया है कि यह वेतन वृद्धि तब दी जाएगी, जब कोरोना के हालात सामान्य हो जाएंगे। लेकिन इसमें किसी तरह की कटौती नहीं की जाएगी।

इतना ही नहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कर्मचारियों से वार्षिक वेतन वृद्धि को लेकर चिंतित न होने की अपील की। उन्होंने कहा है कि हर अधिकारी-कर्मचारी को नियत समय से ही वार्षिक वेतन वृद्धि का लाभ दिया जाएगा। यद्यपि इस समय कोविड संकट के चलते वेतन वृद्धि का वास्तविक लाभ स्थितियां सामान्य होने पर ही मिल सकेगा।

बता दें कि इससे पहले कई ऐसी खबरें आई थीं कि कोरोना के हालात और राजस्व हानि के चलते हो सकता है कि इस बार सरकारी कर्मचारियों को वार्षिक वेतन वृद्धि का लाभ न मिले। लेकिन अब सरकार ने साफ कर दिया है। सीएम ने अपने बयान में कहा है कि प्रदेश को कोरोना संकट से बाहर निकालने के उद्देश्य से सभी अधिकारी कर्मचारी सरकार के इस निर्णय का समर्थन और सहयोग करें।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned