script

कांग्रेस ने दिया इन 600 लोगों को टिकट का भरोसा! जानिये क्या है मामला…

locationभोपालPublished: Sep 11, 2018 11:49:16 am

एक घंटे में कतार लगवाकर समन्वय समिति के अध्यक्ष ने ये रखी शर्त…

Coordination in Congress

Coordination in Congress

भोपाल। कांग्रेस समन्वय समिति के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से मिलने के लिए सर्किट हाउस में टिकट के दावेदारों का जमावड़ा लगा है। प्रदेशभर से आए दावेदार विधानसभा की सीढि़यां चढऩे को बेताब दिखे। दिग्विजय मेन गेट पर खड़े हो गए और दावेदारों की कतार लगवा दी।

एक घंटे में उन्होंने करीब छह सौ दावेदारों को टिकट का आश्वासन दे दिया, लेकिन शर्त भी लगा दी। दिग्विजय ने कहा कि आवेदन फॉर्म में ये लिखना पड़ेगा कि टिकट क्यों दिया जाए। जीत की गारंटी क्या है। दिग्विजय से मिलने पूर्व मंत्री बृजेंद्र राठौर, जसवंत सिंह समेत पूर्व सांसद, पूर्व विधायक भी पहुंचे।

कांग्रेस की पहली सूची में 80 उम्मीदवारों के नाम होंगे, जिनमें से करीब 40 सीटों पर सिंगल नाम का ही पैनल है। ये चालीस सीटें मौजूदा विधायकों की हैं। 40 विधायकों की फिर से उम्मीदवारी का एेलान पहली सूची में कर दिया जाएगा।

नाराज होकर लौटे
समन्वय समिति ने सर्किट हाउस में सोमवार को नेताओं से वन टू वन चर्चा की। उनसे चुनाव जीतने का आधार पूछा। युवक कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला ने कहा कि हमने डंडे खाए हैं एक बार टिकट मिलना चाहिए। वहीं, कुछ नेताओं को तो मिलने का मौका ही नहीं मिला, जिससे वे नाराज हो गए। यूथ कांग्रेस नेता राशिद खान का कहना है कि वे बुलावे पर आए थे, लेकिन उन्हें मिलने का समय नहीं दिया गया।

दावेदारों ने ये कहा
पन्ना की गुन्नौर सीट से टिकट मांगने आईं राधा चौधरी ने बताया कि उनकी विधानसभा सीट पर उनकी जाति के सबसे ज्यादा वोट हैं, इसलिए उनका जीतना तय है, बस राजा साहब टिकट दिला दें। खिलचीपुर से आए लोगों ने कहा- मंडलोई वकील साहब को टिकट दे दो राजा साहब तभी जीत पाएंगे। राजगढ़ से आए युवक नीरज ने कहा कि मेरी राजा साहब के साथ इतनी फोटो हैं कि यदि उन्होंने फाइल देख ली तो मुझे टिकट दे ही देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो