scriptThese express trains will not run from the first station itself | पहले स्टेशन से ही नहीं चलेंगी ये एक्सप्रेस ट्रेनें | Patrika News

पहले स्टेशन से ही नहीं चलेंगी ये एक्सप्रेस ट्रेनें

रेलवे में इन दिनों प्री नॉन और नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा है, जिसके तहत विभिन्न मंडलों में कई ट्रेनें कुछ दिनों के लिए निरस्त भी की जा रही है.

भोपाल

Updated: January 16, 2022 01:08:12 pm

भोपाल. रेलवे में इन दिनों प्री नॉन और नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा है, जिसके तहत विभिन्न मंडलों में कई ट्रेनें कुछ दिनों के लिए निरस्त भी की जा रही है, इंटरलॉकिंग कार्य के चलते बिलासपुर मंडल में भी तीन दिन तक अलग अलग दिनों तक ये ट्रेनें अपने पहले स्टेशन से ही नहीं चलेंगी।

पहले स्टेशन से ही नहीं चलेंगी ये एक्सप्रेस ट्रेनें
पहले स्टेशन से ही नहीं चलेंगी ये एक्सप्रेस ट्रेनें


हमसफर एक्सप्रेस समेत तीन ट्रेनें रद्द

बिलासपुर मंडल में प्री नॉन/ नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कुछ गाडि़यां निरस्त करने का निर्णय लिया है।

गाड़ी संख्या 22169 रानी कमलापति-संतरागाछी सुपर फास्ट हमसफर एक्सप्रेस 19 जनवरी (बुधवार) को तथा गाड़ी संख्या 22170 संतरागाछी-रानी कमलापति सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 20 जनवरी को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।

गाड़ी संख्या 22909 बलसाड़-पुरी साप्ताहिक एक्सप्रेस (वाया भोपाल) 20 जनवरी को और गाड़ी संख्या 22910 पुरी-बलसाड़ साप्ताहिक 23 जनवरी को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।

गाड़ी संख्या 20917 इंदौर-पुरी साप्ताहिक एक्सप्रेस 18 जनवरी को तथा गाड़ी संख्या 20918 पुरी-इंदौर साप्ताहिक एक्सप्रेस 20 जनवरी को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।


रेलवे स्टेशनों को बेहतर लुक
मध्यप्रदेश को सबसे खुबसूरत प्रदेश बनाने के लिए अब सरकार ने कमर कस ली है, जिसके तहत विभिन्न पर्यटन स्थलों के साथ ही रेलवे स्टेशनों को भी नया लुक दिया जा रहा है, ताकि यहां से आवाजाही करने वाले यात्री भी मंत्रमुग्ध हो जाए, हालही देशवासियों को एक वल्र्ड क्लास रेलवे स्टेशन रानी कमलापति रेलवे स्टेशन की सौगात दी है, जो न सिर्फ देखने में बेहतरीन है, बल्कि यहां पर एयरपोर्ट से भी बढिय़ा सुविधाएं मिलने लगी है। इसी कड़ी में अब राजधानी के निशातपुरा रेलवे स्टेशन को भी संवारने का काम चल रहा है।

3 करोड़ से संवरेगा स्टेशन
रानी कमलापति, भोपाल, मिसरोद, बैरागढ़ के बाद 3 करोड़ रुपए की लागत से निशातपुरा शहर का पांचवां रेलवे स्टेशन बनेगा। यहां आइलैंड डिजाइन में प्लेटफार्म तैयार किए जा रहे हैं। इस साल दिसंबर से पहले फुट ओवर ब्रिज चालू कर यहां 12 ट्रेनों को हॉल्ट देने की तैयारी है। इसके बनने से 12 से ज्यादा यात्री ट्रेनों और इनके अलावा करीब 20 मालगाडि़यों को सीधे बीना तरफ निकाला जा सकेगा।

यह भी पढ़ें : आइलैंड स्टाइल में बनेगा मध्यप्रदेश का यह रेलवे स्टेशन

इन ट्रेनों को हॉल्ट:
इंदौर-उज्जैन तरफ से आवागमन करने वाली मालवा, हावड़ा, अजमेर-कोलकाता एक्सप्रेस सहित 12 ट्रेनों को भोपाल स्टेशन की जगह निशातपुरा में हाल्ट दिया जाएगा। इसके लिए निशातपुरा में दो प्लेटफार्म का छोटा स्टेशन बनेगा। इससे भोपाल स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ को कम करने में मदद मिलेगी। निशातपुरा में बन रहे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए माल गोदाम के नजदीक से रास्ता बनाया जाएगा। यहां मौजूद आरपीएफ की चौकी की बिल्डिंग को हटाकर नई सड़क बन रही है जो स्टेशन तक जाएगी।

यह भी पढ़ें : घर बैठे काम दिलाने युवाओं ने तैयार किया मोबाइल एप, आपको जरूर मिलेगा फायदा

निशातपुरा स्टेशन को जल्द चालू करने का प्रयास है। प्लेटफार्म बनाने का काम अंतिम चरण में है।
-सौरभ बंदोपाध्याय, डीआरएम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaNagpur Crime: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर मजदूर ने किया सुसाइड, मचा हड़कंपरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियालालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाPunjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थेगुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानशाबाश भावना: यूरोप की सबसे बड़ी चोटी भी नहीं डिगा पाई मध्यप्रदेश की बेटी का हौसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.