scriptरेलवे में फिर से मिलेंगी ये सुविधाएं, इन्हें किराये में भी मिलेगी रियायत | These facilities will be available again in Railways | Patrika News

रेलवे में फिर से मिलेंगी ये सुविधाएं, इन्हें किराये में भी मिलेगी रियायत

locationभोपालPublished: Jan 25, 2021 12:36:33 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

ट्रेनों में फिर से चादर, ताकिया और कंबल दिया जाएगा।

भोपाल. लाखों यात्रियों को सफर कराने के लिए रेलवे ने तैयारी कर ली है। ट्रेनों में फिर से बेडरोल और रियासत भी मलेगी। रेलवे ने तय किया है कि फरवरी से व्यवस्थाओं में बदलाव किया जाएगा। जिससे बुजुर्ग, महिला और हर वर्ग के यात्रियों के लिए पहले की तरह छूट दी जाएगी। जानकारी के अनुसार, भोपाल डिवीजन ने मुख्यालय को ट्रेनों को फिर से पटरी पर लाने के लिए प्रस्ताव भेजा है।
कई रूटों में चलेंगी ट्रेनें
जानकारी के अनुसार, फरवरी महीने में कई रूटों के लिए फिर से ट्रेनें चलाई जाएंगी। जिसमें आसानी से यात्री अपने स्थान तक पहुंच सकें। इसके अलावा अब इन ट्रेनों में फिर से चादर, ताकिया और कंबल दिया जाएगा। क्योंकि अब कोरोना की वैक्सीन आ गई है। ऐसे में रेलवे ने यात्रियों के हितों में सामान्य कामकाज शुरू करना तय किया है।
इन्हें फिर से मिलेगी छूट
रेलवे में एक बार फिर से दिव्यांग, महिला, बुजुर्ग, बीमार व्यक्ति और कैंसर के मरीज, थैलेसीमिया, हार्ट और किडनी के मरीज, टीबी औऱ कुछ कुष्ठ रोग के मरीज, एड्स, आस्टोमी के मरीज, सीनियर सिटीजन और छात्रों को छूट दी जाएगी।
क्या कहना है अधिकारियों को
सीनियर डीसीएम भोपाल का कहना है कि कई ट्रेनों को फिर से शुरू करने के लिए मुख्यालय को पत्र लिखा गया है। जल्द ही यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों को शुरू किया जाएगा। रियासत पर रेलवे अभी विचार कर रहा है। वहीं, सीपीआरओ पश्चिम मध्य रेलवे प्रियंका दीक्षित ने कहा कि भोपाल डिवीजन की ओर से ट्रेनों को शुरू करने का प्रस्ताव मिला है। उच्च अधिकारी परीक्षण कर रहे हैं। मामला रेलवे बोर्ड के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आता है। अनुमति के बाग ट्रेनों को चलाने का आदेश बोर्ड से मिलेगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yw7xy
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो