scriptखजुराहो के लिए जल्द शुरू होंगी ये चार ट्रेन, शताब्दी की तर्ज पर विशेष ट्रेन की भी मांग | These four trains will start soon for Khajuraho | Patrika News

खजुराहो के लिए जल्द शुरू होंगी ये चार ट्रेन, शताब्दी की तर्ज पर विशेष ट्रेन की भी मांग

locationभोपालPublished: Mar 14, 2021 07:58:23 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने दिल्ली दौरे पर पीयूष गोयल के अलावा कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से भी मुलाकात की।

भोपाल. कोरोना संक्रमण के कारण बंद ट्रेनें का संचालन शुरू हो गया है। मध्यप्रदेश के खजुराहो में जल्द ही ट्रेनों का संचालन शुरू होगा। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल से नई दिल्ली में मुलाकात की और खजुराहो के लिए बंद ट्रेनों को फिर से शुरू करने की मांग की।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्रीय मंत्री से खजुराहो को देश और प्रदेश के अन्य क्षेत्रों से जोड़ने वाली ट्रेनों को पुनः शुरू करने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि अभी खजुराहो के लिए माह में केवल दो ट्रेनें-खजुराहो-कुरुक्षेत्र और डॉक्टर अम्बेडकर इंदौर-प्रयागराज सप्ताह में केवल तीन दिन ही चलायी जा रही हैं, जबकि चार प्रमुख ट्रेन खजुराहो-झांसी डेली पैसेंजर, खजुराहो-उदयपुर डेली एक्सप्रेस, खजुराहो-भोपाल महामना एक्सप्रेस और खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस को सप्ताह में चार दिन पुनः शुरू करने का आग्रह किया।
साथ ही उन्होंने शताब्दी एक्सप्रेस की तर्ज पर साप्ताहिक (शनिवार एवं रविवार) दिल्ली से खजुराहो के लिए विशेष ट्रेन शुरू करने का आग्रह किया, जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और मध्यप्रदेश में रोजगार के नये अवसर निर्मित होंगे।
मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय रेल मंत्री से बुधनी-इंदौर रेलमार्ग परियोजना के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए रेल विकास निगम लिमिटेड, भोपाल को भू-अर्जन कार्य के लिए 750 करोड़ रूपये शीघ्र आवंटित करने का अनुरोध किया। इससे सीहोर, देवास और इंदौर जिले के नागरिक लाभान्वित होंगे। साथ ही भारतीय रेल के सौर ऊर्जा प्रोजेक्ट (वर्ष 2030 तक नेट जीरो कार्बन उत्सर्जन) के मध्यप्रदेश में क्रियान्वयन के लिए शीघ्र बैठक बुलाने का अनुरोध किया।
इन मंत्रियों से की मुलाकात
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने दिल्ली दौरे पर पीयूष गोयल के अलावा कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से भी मुलाकात की।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zx1ph
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो