सावधान! कोरोना वायरस से इन लोगों को है सबसे ज्यादा खतरा

अब तक भारत में कोरोना वायरस के 724 केस सामने आ चुके हैं। वहीं मध्य प्रदेश में 21 मामले सामने आए हैं।

भोपाल. कोरोना वायरस का मामला भारत में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब तक भारत में कोरोना वायरस के 724 केस सामने आ चुके हैं। वहीं मध्य प्रदेश में अब तक 21 मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा केस इंदौर से सामने आए हैं। इन सब के बीच सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन ( CDC) ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस से बचने के लिए हाईजीन का ख्याल रखना बेहद जरूरी है। बाहर निकलते वक्त मुंह पे मास्क पहनना चाहिए और किसी भी चीज को छूते ही हाथ धोने चाहिए।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आजकल बियर्ड यानि दाढ़ी रखने का क्रेज है। सीडीसी के अनुसार दाढ़ी रखने वालों को इस वायरस से सबसे ज्यादा खतरा है। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों? दरअसल, मुंह को कवर करने वाला फेस मास्क बालों की वजह से चेहरे पर ठीक से फिट नहीं हो पाता।

इसके अलावा इंसान के नाखून उसके लिए कितने खतरनाक हो सकता है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कुछ लोगों को नाखून चबाने की आदत होती है। नाखूनों के बीच बैक्टीरिया वायरस या कचरा बड़ी आसानी से जमा हो जाता है। जब कोई अपने दांत चबाता है तो ये सब चीजें शरीर में बड़ी आसानी से दाखिल हो जाती हैं। हमलोगों को ऐसे करने से बचना चाहिए।

Devendra Kashyap
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned