कोरोना में 'अपने' को खो चुके परिवार का दर्द..बोले- चोर समझते हैं लोग

कोरोना बीमारी में अपने को खो चुके एक परिवार ने अपना दर्द साझा करते हुए बताया है कि उनकी जिंदगी पूरी बदल गई है, अब लोग उन्हें ऐसे देखते हैं जैसे वो चोर हैं..

By: Shailendra Sharma

Published: 29 Jun 2020, 04:57 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण के चलते जान गंवाने वाले एक शख्स के परिवार का दर्द खुलकर सामने आया है। कोरोना संक्रमण के चलते 'अपने' को खोने वाला परिवार इन दिनों किस तरह की समस्याओं को झेल रहा है उन्हें साझा करते हुए उनके आंसू छलक पड़ते हैं। गले भरे से कहते हैं कि कोरोना ने सब बर्बाद कर दिया है, परिवार का सदस्य तो चला ही गया लेकिन उसके साथ मेल जोल और व्यवहार भी खत्म सा हो गया है।

 

कोरोना पीड़ित परिवार का दर्द
जिस परिवार ने कोरोना बीमारी में अपने को खोया वो भोपाल के चर्च रोड पर रहता है। पीड़ित परिवार का दर्द समझते हुए हम उनकी पहचान उजागर नहीं कर सकते लेकिन उनके दर्द को जरुर आप तक पहुंचा रहे हैं। मृतक के परिवार ने बताया कि उनके परिवार के एक सदस्य की मौत अप्रैल के महीने में कोरोना वायरस से हुई थी। कोरोना से परिवार के सदस्य की मौत के बाद पूरे परिवार को प्रशासन ने क्वारंटीन कर दिया लेकिन क्वारंटीन की अवधि खत्म करने के बाद जब परिवार के दूसरे सदस्य घर पहुंचे तो पूरी जिंदगी ही बदल चुकी थी। अपने को खोने का कभी न मिट पाने वाला गम तो था थी साथ ही जिन लोगों के बीच जिंदगी बिताई..सुख दुख के पल बांटे वो भी पराए हो गए थे। पड़ोसी यहां तक रिश्तेदार भी मानो पराए हो गए हैं। अब कोई भी दुख बांटने के लिए नहीं आता है और न ही ठीक से बात करता है। मृतक की पत्नी ने तो यहां तक बताया कि ऐसा लगता है जैसे चोरों की तरह उन्हें देखा जाता है। वो आगे कहती हैं कि कोरोना से पत्नी की मौत के बाद रिश्तेदारों और जान पहचान वालों का व्यवहार पूरी तरह से बदल गया है। ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे हमने चोरी की हो या फिर हमें छूत की बीमारी हो। बात करने से कतराते हैं कोई भी घर के दरवाजे पर नहीं आता और न ही हंसकर दो बोल बोलता है।जो लोग रोजाना मिलते थे बातें करते थे वो भी बात नहीं करते हैं जिससे दिल बैठ जाता है और यही ख्याल आता है कि शायद हमारा कर्म ही खराब है।

COVID-19 COVID-19 virus
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned