script

भोपाल से गुजरने वाली ये ट्रेनें लगाएंगी अब चार चक्कर

locationभोपालPublished: Mar 21, 2022 03:01:38 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

रेलवे ने कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने के साथ ही एक्ट्रा चक्कर लगाने का भी निर्णय लिया है, ऐसे में मध्यप्रदेश के भोपाल से होकर गुजरने वाली इन ट्रेनों में भी यात्रियों को ये सुविधाएं मिलेगी।

train2.jpg

भोपाल. गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े, उन्हें टिकट बुक कराने पर सीटें मिल जाएं और वेटिंग का सामना नहींं करना पड़े, इसलिए रेलवे ने कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने के साथ ही एक्ट्रा चक्कर लगाने का भी निर्णय लिया है, ऐसे में मध्यप्रदेश के भोपाल से होकर गुजरने वाली इन ट्रेनों में भी यात्रियों को ये सुविधाएं मिलेगी। अगर आप भी गर्मी के दौरान ट्रेन का सफर करने वाले हैं, तो इन ट्रेनों की सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

भोपाल से यात्रा शुरू करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए भोपाल रेल मंडल लंबी दूरी की गाडिय़ों में अतिरिक्त कोच लगा रहा है। इसके अलावा लंबी दूरी की गाडिय़ों के अतिरिक्त फेरे शुरू किए जा रहे हैं ताकि वेङ्क्षटग की सूची को अधिक संख्या में क्लीयर किया जा सके।

भोपाल से होकर चलने वाले वाली ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनस ट्रेन कुर्ला-गोरखपुर के बीच चार-चार ट्रिप में चलाई जाएंगी। इसकी शुरुआत 19 मार्च से होगी। यह ट्रेन भोपाल समेत बीना, और इटारसी रेलवे स्टेशन पर भी रुकेगी।

लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल

-01021 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल 19, 24, 27 और ३1 मार्च को एलटीटी स्टेशन से दोपहर 2.15 बजे प्रस्थान करेगी और रात 4.20 बजे रानी कमलापति स्टेशन पहुंचेंगी।

यह भी पढ़ें : MP में करीला मेला- 21, 22 और 23 को रहेगी धूम, मेले में पहुंचने के तीन रास्ते, पार्किंग की हर जगह व्यवस्था

गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल ट्रेन

-01022 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल ट्रेन 21 मार्च, 26 मार्च, 29 मार्च और 2 अप्रेल को गोरखपुर स्टेशन से प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन अगले दिन दोपहर 2.10 बजे रानी कमलापति, शाम 4 बजे इटारसी और शाम 5 बजे हरदा पहुंचेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो