बेटी को दी थी चोरी की साइकिल, रात में चलाते पकड़ाई, बदमाश पिता गिरफ्तार

बेटी को दी थी चोरी की साइकिल, रात में चलाते पकड़ाई, बदमाश पिता गिरफ्तार

Bharat pandey | Publish: Nov, 10 2018 10:30:21 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

जेलर पर जानलेवा हमला करने वाला बदमाश जावेद चिकना अपने साथी के साथ मिलकर करता था चोरी

भोपाल। निशातपुरा पुलिस ने ऐशबाग इलाके के शातिर बदमाश जावेद चिकना और उसके साथी रामकिशन को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अकेले निशातपुरा क्षेत्र की 18 चोरी की वारदात कबूली है। पुलिस ने उसके पास छह लाख रुपए का सामान बरामद किया है। इसमें गहने, विदेशी करंसी, पासपोर्ट सहित अन्य महत्वपूर्ण सामान शामिल है। पुलिस उसे रिमांड पर लेकर अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है। पुलिस ने जावेद चिकना को गुरुवार रात उस समय पकड़ा जब उसकी बेटी को मोहल्ले के एक व्यक्ति ने उसकी बेटी को चोरी की साइकिल चलाते हुए देखा। चिकना ने मोहल्ले से ही अपनी बेटी के लिए साइकिल चोरी की थी।

 

एसपी हेमंत चौहान ने बताया कि ऐशबाग निवासी 32 वर्षीय जावेद चिकना के खिलाफ 39 संगीन अपराध दर्ज हैं। वह ऐशबाग इलाके से ठिकाना बदलकर निशातपुरा इलाके में अपने साथी बैरसिया निवासी रामकिशन प्रजापति के साथ चोरी की वारदात को अंजाम देता था। चिकना उस समय चर्चा में आया जब उसने 17 वर्ष की उम्र में भोपाल जेल के जेलर पर तमंचे से गोली चलाकर जानलेवा हमले का प्रयास किया था। इस गोलीकांड के बाद काफी साल तक जेल में रहा। जेल से छुटने के बाद वह चोरी, लूट की वारदात को अंजाम देने लगा। सालभर से वह निशातपुरा इलाके की बिलाल कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहा था।

आरओ मशीन, गैस सिलेंडर और कम्प्यूटर तक किया चोरी
एसपी चौहान ने बताया कि चिकना जिस कॉलोनी में रहता था उसी में सूने मकानों की रैकी कर वारदात को अंजाम देता था। पुलिस ने उसके पास से 125 ग्राम वजनी सोने के जेवर, तीन किलो चांदी, पांच एलसीडी टीवी, एक कम्प्यूटर, आरओ मशीन, चार गैस सिलेंडर, बैंक की पासबुक, गुल्लक, मिक्सर सहित अन्य घरेलू सामान जब्त किया है। रैकी के दौरान उसका साथी रामकिशन भी रहता था।

तीन थानों का है फरार वारंटी
आरोपी जावेद निशातपुरा, बिलकिसगंज, हबीबगंज थाने का फरार वारंटी है। वह वर्षों से फरार था। पूर्व में उसके खिलाफ जिला बदर, एनएसए की कार्रवाई भी हो चुकी है। सूत्रों की मानें तो वह जिला बदर के दौरान भी भोपाल में ही रहकर वारदात करता रहा।

पुलिस से बोला: सुबह से खाना नहीं खाया, इतना माल मिला कुछ तो खिला दीजिए
शुक्रवार दोपहर 3:30 बजे निशातपुरा थाना पुलिस आरोपी चिकना और रामकिशन को लेकर पुलिस कंट्रोल रूम लेकर आई। पुलिस के पीआरओ नवीन ने आरोपी को आटो से नीचे उतारकर फोटो खींचा। तभी जावेद ने पुलिसकर्मियों से कहा कि सुबह से खाना नहीं दिया, खड़े होने में चक्कर आ रहे हैं। इतना माल मुझसे मिला कुछ तो खिला दीजिए। यह सुनते ही निशातपुरा टीआई युवराज सिंह ने उसे नाश्ता कराया।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned