खुली जीप में चोरी करने वाला गिरोह पकड़ाया, २९ चोरियां, दो लूट का खुलासा

पिपलानी पुलिस ने चार सदस्यीय चोर गिरोह को तीन सदस्यों को पकड़ा, चोरी करते सीसीटीवी में कैद हुए थे आरोपी...

By: Sumeet Pandey

Published: 13 Mar 2018, 08:33 AM IST

भोपाल. पिछले दो साल से शहर में दो दर्जन से अधिक जगहों पर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले चार सदस्यीय चोर गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने रविवार को धर धबोचा।

आरोपी खुली जीप में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। जेके रोड पर एक घर लाखों की चोरी करते हुए सीसीटीवी में कैद होने के बाद से पुलिस इस गिरोह की सरगर्मी से तलाश कर रही थी। गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर २९ चोरियों एवं दो लूट की वारदात का खुलासा करते हुए छह लाख रुपए से अधिक का माल बरामद किया गया है।

एसपी साउथ राहुल लोढ़ा ने बताया कि जनवरी में भरत नगर, जेके रोड एवं छत्रसाल नगर में लगातार तीन चोरियां हुई जिनके प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की। इन मामलों की जांच में इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोर हरी जीप में सामान ले जाते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर श्यामला हिल्स के संजय नगर निवासी लियाकत अली पुत्र बरकत अली को गिरफ्तार कर उसके पास से जीप बरामद की।

 

पूछताछ में उसने नासिर, वसीम एवं अनवर के साथ इन स्थानों पर चोरी करना कबूला। इसके बाद करोंद से वसीम से पूछताछ की गई। इसके बाद पुलिस ने नासिर खान को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरोह का चौथ सदस्य अनवर फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

थाना क्षेत्र चोरियां

पिपलानी - 11

अयोध्या नगर -02

अवधपुरी- 05

गोविंदपुरा- 03

शाहपुर -03

बागसेवनिया- 05

पिपलानी इलाके में दो चेन लूट

 

इधर, शौक पूरा करने के लिए पंचायत भवन का कर्मचारी व साथी करते थे बाइक चोरी-
कमला नगर पुलिस ने दो वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से आठ वाहन जब्त किए है। इसमें एक कर्मचारी सीहोर सारसा पंचायत का प्राइवेट कर्मचारी है। दोनों अपने शौक पूरे करने के लिए चोरियां करते थे। मामले में पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

कमला नगर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि राहुल नगर मल्टी में दो लोग सस्ते दामों में बाइक बेचने का प्रयास कर रहे हैं। सूचना के बाद तत्काल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सीहोर जिले के ग्राम सारसा निवासी राहुल पिता जगदीश चौहान (२१ ) व बिलकिसगंज जिला सीहोर निवासी अदीब पिता अफसर खान को गिरफ्तार कर लिया।

दोनों के पास से जब्त की गई बाइक के बारे में जब पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि नेहरू नगर से चोरी की बात कबूल ली। पूछताछ में बताया कि कमला नगर, टीटीनगर, एेशबाग, चूनाभट्टी, इछावर (सीहोर) सहित अन्य थाना से बाइक चोरी की हैं। चोरी के बाद कलियासोत डैम के पास छिपा दिए थे। पुलिस आरोपियों को लेकर मौके पर पहुंची और वहां से आठ बाइक मिलीं।

 

Sumeet Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned