वीवीआईपी एरिया में मंत्री बंगले में चोरी, सीएम समेत कई दिग्गजों के सरकारी आवास हैं यहां

राजधानी के वीवीआईपी क्षेत्र में एक बार फिर चोरों का धावा, इस बार मंत्री मीना सिंह के बंगले में चोरी...।

By: Manish Gite

Published: 17 Feb 2021, 03:40 PM IST

 

भोपाल। राजधानी का सबसे सुरक्षित और वीवीआईपी क्षेत्र माना जाने वाला 74 बंगला सुरक्षित नहीं हैं। इस क्षेत्र में एक बार फिर चोरों ने एक बंगले पर धावा बोला। यह बंगला आदिमजाति कल्याण मंत्री मीना सिंह का है। यहां से चोरी एलईडी चुरा ले गए।

 

गौरतलब है कि 74 बंगला क्षेत्र में मुख्यमंत्री, प्रदेश के मंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, पुलिस के आला अधिकारी समेत कई आईएएस और आईपीएस रहते हैं। हर बंगले में सुरक्षाकर्मी भी तैनात रहते हैं।

 

प्रदेश की आदिमजाति कल्याण मंत्री मीना सिंह के बंगले में बुधवार सुबह चोरी की घटना का पता चला। इस बंगले से मंगलवार देर रात को चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। रात 11 बजे तक सुरक्षाकर्मी एलईडी देख रहे थे, इसके बाद एलईडी गायब था। बुधवार को जब चोरी की घटना का पता चला तो टीटी नगर पुलिस को खबर की गई। पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। पिछली रात में बंगले के आसपास से गुजरने वालों की पहचान की जा रही है। गौरतलब है कि 74 बंगला क्षेत्र के बंगलों में सैकड़ों चंदन के पेड़ हैं, इसे लेकर भी यह चोरों के निशाने पर रहता है।

 

PWD मंत्री के बंगले से चंदन के पेड़ काटे

दिसंबर में ही 74 बंगले में पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव के बंगले में चोरों ने धावा बोला था। चोर कमरे में नहीं घुस सके तो परिसर में लगे चंदन के पेड़ ही काट दिए। हालांकि संत्री के देखने के बाद चोर भाग गए थे। इस मामले में भी टीटी नगर पुलिस छानबीन कर रही है।

 

PWD मंत्री के बंगले का ताला तोड़ा, बगीचे से चंदन के पेड़ काटे, कांग्रेस ने उठाए कानून-व्यवस्था पर सवाल

कांग्रेस ने उठाए थे सवाल

74 बंगला क्षेत्र में अक्सर होने वाली चोरी पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जेपी धनोपिया ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए थे। धनोपिया ने कहा था कि मंत्री के बंगले में चोरी होना मतलब प्रदेश में कानून-व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गई है और सरकार को कोई फिक्र भी नहीं है, कितनी शर्म की बात है।

 

पहले भी कई बार हुई चोरी की वारदात

  • -दिसंबर में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के बंगले से भी चोर चंदन की चोरी करने आए थे। इस मामले में प्रकरण दर्ज हुआ था। यह बंगला पटवारी को आवंटित हुआ था।
  • -श्यामला हिल्स, राजभवन जैसे अति सुरक्षित क्षेत्रों में भी चंदन के पेड़ चोरी हो चुके हैं।
  • -पुलिस ने कुछ दिन पहले बरकत्तउल्ला विश्वविद्यालय में भी चंदन चोरी का मामला पकड़ा था।
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned