घर की औरतों को गलती से ना करने दें ये 4 काम, 3 नंबर वाले के बारे में जान के आपके भी उड़ जायेंगे होश

घर की औरतों को गलती से ना करने दें ये 4 काम, 3 नंबर वाले के बारे में जान के आपके भी उड़ जायेंगे होश

Astha Awasthi | Publish: Sep, 10 2018 03:37:10 PM (IST) | Updated: Sep, 10 2018 03:45:53 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

घर की औरतों को गलती से ना करने दें ये 4 काम, 3 नंबर वाले के बारे में जान के आपके भी उड़ जायेंगे होश

भोपाल। जीवन में हर औरत का जीवन काफी संघर्षमय होता है। हर महिला को अपने जीवन में कई रुपों में आगे बढ़ना होता है या फिर यह कह लो कि कई किरदारों के साथ आगे बढ़ता होता है। परिवार की खुशी के साथ जीवन में आगे बढ़ने का सफर काफी उतार-चढ़ाव भरा होता है। इस उतार-चढ़ाव भरे सफर में कई ऐसी चीजें भी होती है जिनका हर एक महिला को ध्यान रखना पड़ता है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि हर एक महिला को ये बात जरूर ध्यान रखना चाहिए कि उनके द्वारा उठाया गया कोई भी कदम बाकी परिवार के लिए क्या फल देगा। क्योंकि शास्त्रों में कहा गया है कि घर की लक्ष्मी औरत ही होती है। उसके द्वारा उठाया गया हर एक कदम परिवार कि सफलता और विफलता दोनों का ही कारण हो सकता है। इसलिए जानिए कि वे कौन से काम हैं जिनको किसी भी महिला को नहीं करने चाहिए....

things to avoid every woman

नहीं पीनी चाहिए शराब

तेजी से भागती जिंदगी में बहुत कुछ बदल चुका है। लड़कियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। आगे बढ़ने के साथ वह कई ऐसे काम भी कर रही हैं जो कि उनके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। महिलाओं को भूल कर भी शराब नहीं पीनी चाहिए ,क्योंकि नशे में महिलाएं ऐसे काम कर देती है जो समाज को स्वीकार नहीं होते हैं। इसलिए हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि स्त्रियों को शराब का सेवन नहीं करना चाहिए।

पति से अलग न रहे

हिंदू धर्म में इस बात को कहा गया है कि पति से अलग रहने वाली स्त्री को समाज स्वीकार नहीं करता है। समाज में बहुत सी ऐसी महिलाएं है जो अपने पति को छोड़ कर मायके में जा कर रहने लगती है। ऐसी महिलाओ को पर समाज थूकता है। इसलिए हर एक महिला को शादी के बाद भूल कर भी पति से अलग नहीं रहना चाहिए।

things to avoid every woman

पुरुषों से दोस्ती

स्त्रियों को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि कभी भी बुरे पुरुषों से दोस्ती नहीं करनी चाहिए। बुरे पुरुषों से दोस्ती करने वाली स्त्रियों को समाज बुरी नजरों से देखता है साथ ही ऐसी महिलाओं को शादी के बाद कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ये बात सच है कि चालाक पुरुष स्त्रियों से सिर्फ अपने फायदे के लिए दोस्ती करते हैं और फायदा पूरा हो जाने के पलट कर देखते नहीं है। इसलिए स्त्रियों को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि पुरुष मित्र सोच-समझ कर ही बनाएं।

बिना वजह घूमना

कहा जाता है कि घर की स्त्रियों को बिना वजह नहीं घूमना चाहिए। कहा जाता है कि घर की महिलाओं को बिना बताए घर से इधर उधर घूमने नहीं जाना चाहिए। अगर कोई महिला ऐसा करती है तो वह घर में कलेश की जड़ होता है।

 

Ad Block is Banned