script

आइलैंड स्टाइल में बनेगा मध्यप्रदेश का यह रेलवे स्टेशन

locationभोपालPublished: Jan 16, 2022 11:06:24 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

आइलैंड डिजाइन में प्लेटफार्म तैयार किए जा रहे हैं। इस साल दिसंबर से पहले फुट ओवर ब्रिज चालू कर यहां 12 ट्रेनों को हॉल्ट देने की तैयारी है।

rail.jpg
भोपाल. मध्यप्रदेश को सबसे खुबसूरत प्रदेश बनाने के लिए अब सरकार ने कमर कस ली है, जिसके तहत विभिन्न पर्यटन स्थलों के साथ ही रेलवे स्टेशनों को भी नया लुक दिया जा रहा है, ताकि यहां से आवाजाही करने वाले यात्री भी मंत्रमुग्ध हो जाए, हालही देशवासियों को एक वल्र्ड क्लास रेलवे स्टेशन रानी कमलापति रेलवे स्टेशन की सौगात दी है, जो न सिर्फ देखने में बेहतरीन है, बल्कि यहां पर एयरपोर्ट से भी बढिय़ा सुविधाएं मिलने लगी है। इसी कड़ी में अब राजधानी के निशातपुरा रेलवे स्टेशन को भी संवारने का काम चल रहा है।

रानी कमलापति, भोपाल, मिसरोद, बैरागढ़ के बाद 3 करोड़ रुपए की लागत से निशातपुरा शहर का पांचवां रेलवे स्टेशन बनेगा। यहां आइलैंड डिजाइन में प्लेटफार्म तैयार किए जा रहे हैं। इस साल दिसंबर से पहले फुट ओवर ब्रिज चालू कर यहां 12 ट्रेनों को हॉल्ट देने की तैयारी है। इसके बनने से 12 से ज्यादा यात्री ट्रेनों और इनके अलावा करीब 20 मालगाडि़यों को सीधे बीना तरफ निकाला जा सकेगा।
यह भी पढ़ें : विशेषज्ञों की चेतावनी : बच्चों में दिखे ये लक्षण तो तुरंत कराएं कोरोना की जांच

इन ट्रेनों को हॉल्ट:
इंदौर-उज्जैन तरफ से आवागमन करने वाली मालवा, हावड़ा, अजमेर-कोलकाता एक्सप्रेस सहित 12 ट्रेनों को भोपाल स्टेशन की जगह निशातपुरा में हाल्ट दिया जाएगा। इसके लिए निशातपुरा में दो प्लेटफार्म का छोटा स्टेशन बनेगा। इससे भोपाल स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ को कम करने में मदद मिलेगी। निशातपुरा में बन रहे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए माल गोदाम के नजदीक से रास्ता बनाया जाएगा। यहां मौजूद आरपीएफ की चौकी की बिल्डिंग को हटाकर नई सड़क बन रही है जो स्टेशन तक जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो