scriptइस वीआईपी शादी ने शहर के कई इलाकों में फैला दिया कोरोना | This VIP wedding spread Corona to many areas of the city | Patrika News

इस वीआईपी शादी ने शहर के कई इलाकों में फैला दिया कोरोना

locationभोपालPublished: Aug 01, 2020 06:47:32 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

लाकडाउन में हुई VIP शादी, 250 मेहमानों को बुलाया, घराती-बराती हुए संक्रमित

photo_2020-08-01_18-28-28.jpg

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना (corona) संक्रमण बढ़ता जा रहा है। प्रदेश सरकार कभी लॉक डाउन (LOCK DOWN) लगाकर तो कभी कर्फ्यू लगाकर इसे रोकने का प्रयास कर रही है। पर लोगों की लापरवाही सरकार के सबी प्रयासों को सफल नहीं होने दे रहे हैं। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ( narottam mishra )ने कोरोना के बढ़ते सक्रमण को-को रोकने के लिये नई गाइडलाइन जारी की थी। पर राजधानी में हुई एक वीआईपी शादी में 20 की जगह 250 लोगों को बुलाया गया जिसमें से अब तक 48 लोग संक्रमित हो गये।

प्रदेश सरकार की नई गाइडलाइन का रसूखदार कैसे उलंघन करते हैं इसकी बानगी भोपाल में देखने को मिली जहां शहर के दो रईस परिवारों की शादी में 250 लोगों को बुलाय गया था और इस शादी में कई वीआईपी भी शामिल हुए इसलिये 48 लोग संक्रमित होने के बाद भी अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। इस रईस खानदानों की शादी के कार्यक्रम एमपी नगर और श्यामला हिल्स पर दो अलग-अलग होटलों में किया गया था। शादी ( wedding )को इस तरह से मेनेज किया गया था कि लोग इसकी ताऱीफ करते नहीं थक रहे थे। पर मुश्किल तब बढ़ गई जब शादी में शामिल 250 लोगों में से अभी तक 48 की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।

बताया जा रहा है कि जो लोग संक्रमित हुए है वह जैन नगर लालघाटी, ग्रीन वुड्स कालोनी, आदित्य एवेंन्यू, जानकी नगर, सरस्वती नगर जवाहर चौक में रहते हैं। ये लोग शहर की पॉस कॉलोनियों में रहते हैं। जिससे शहर के अलग-अलग हिस्सों में संक्रमण फैल गया है। प्रदेश सरकार की नई गाइडलाइन ( Guideline ) के मुताबिक शादी, सगाई समारोह में वर और वधू दोनों पक्षों के केवल 10-10 लोग ही सम्मिलित हो सकते हैं। प्रदेश में इस बार सार्वजनिक रूप से गणेश उत्सव ( ganesh utsav ) मनाने पर रोक लगा दी है। अब गणेश पंडालों को अनुमति नहीं दी जाएगी, घरों में ही इस बार भगवान श्री गणेश की पूजा होगी। धार्मिक स्थलों में एक बार में पांच से ज़्यादा लोगों को जाने की अनुमति नहीं होगी। कोरोना के चलते आज ईद (Eid ul Azha )के सामूहिक कार्यक्रम नहीं हो सके। इस बार लोगों ने अपने घरों में ही ईद मनाई।

https://youtu.be/KQnG8Nfe1Ek

ट्रेंडिंग वीडियो