scriptThousands of candidates became ineligible for PSC | पीएससी के लिए अपात्र हो गए ये हजारों अभ्यर्थी, जानिए अब कैसे दे सकेंगे परीक्षा | Patrika News

पीएससी के लिए अपात्र हो गए ये हजारों अभ्यर्थी, जानिए अब कैसे दे सकेंगे परीक्षा

सामान्य प्रशासन विभाग और अन्य संबंधित अधिकारियों को छात्रों ने लगातार ट्वीट किए

भोपाल

Updated: January 11, 2022 10:19:58 am

भोपाल. मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य सेवा परीक्षा-2021 के लिए हजारों अभ्यर्थी अपात्र हो गए हैं। नोटिफिकेशन में आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2022 के आधार पर करने के प्रावधान से यह दिक्कत सामने आई है. इधर अभ्यर्थियों ने आयु सीमा में दो साल की छूट देने की मांग की है।

mppsc.png

परीक्षा वर्ष-2021 की है तो तो आयु की गणना भी उसी वर्ष के अनुसार होना चाहिए- अभ्यर्थियों का कहना है कि जब यह परीक्षा वर्ष-2021 की है तो तो आयु की गणना भी उसी वर्ष के अनुसार होना चाहिए। एमपीपीएससी की यह सबसे अहम परीक्षा पिछले दो साल से हुई भी नहीं है। इसलिए इस परीक्षा में हर कोई शामिल होना चाहता है. यही कारण है कि परीक्षार्थियों ने मुख्यमंत्री से आयु सीमा में दो साल की छूट देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें : 24 घंटे बिल्कुल फ्री इलाज करते हैं ये डॉक्टर्स, जानिए कैसे मिलती है इनकी सुविधाएं

mp_psc.jpg

सीएम के साथ सामान्य प्रशासन विभाग और अन्य संबंधित अधिकारियों को छात्रों द्वारा लगातार ट्वीट भी किए - इस संबंध में सीएम के साथ सामान्य प्रशासन विभाग और अन्य संबंधित अधिकारियों को छात्रों द्वारा लगातार ट्वीट भी किए जा रहे हैं। छात्रों ने बताया कि इस मामले में पूरी तरह से प्रदेश के लोक सेवा आयोग द्वारा गफलत पैदा की गई है. परीक्षार्थियों के मुताबिक मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग हमेशा से ही जिस वर्ष का विज्ञापन जारी करता है उसी वर्ष के 1 जनवरी से आयु सीमा की गणना करता है।

आयु की गणना 2022 से कर रहे- इस बार भी आयोग को 2021 के नोटिफिकेशन को दिसंबर-2020 में जारी करना था जिसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2021 से होनी थी। लेकिन ऐसा न होने औऱ विज्ञापन दिसंबर-2020 के बजाय दिसंबर-2021 में पूरे एक वर्ष विलंब से जारी किया गया, जिसमे आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से किए जाने से अभ्यर्थियों के साथ अन्याय हुआ है। ऐसे में हजारों विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाएंगे और उनका लोक सेवक बनने का सपना अधूरा ही रह जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.