scriptAssembly: कोरोनाकाल में विधानसभा का सत्र 21 से, कई मंत्री-विधायक रहेंगे क्वारंटीन | Three day session of Madhya Pradesh Assembly from 21 september | Patrika News

Assembly: कोरोनाकाल में विधानसभा का सत्र 21 से, कई मंत्री-विधायक रहेंगे क्वारंटीन

locationभोपालPublished: Sep 14, 2020 06:31:23 pm

Submitted by:

Manish Gite

कोरोनाकाल में तीन दिन होना है विधानसभा का सत्र, कई मंत्री और विधायक नहीं हो पाएंगे शामिल…।

assembly.png


भोपाल। कोरोना काल में विधानसभा का सत्र 21 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। वहीं कोरोना महामारी को देखते हुए इस सत्र को तीन दिन की बजाय एक दिन का ही करने पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई जा सकती है। मुख्यमंत्री समेत 10 मंत्री और 28 विधायकों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सरकार कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है। इधर, करीब एक दर्जन कोरोना पाजिटिव मंत्री-विधायक क्वारंटीन हैं, जो इस सत्र में शामिल नहीं हो पाएंगे।

 

विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र 21 सितंबर से शुरू हो रहा है। इससे पहले एक-दो दिन में सर्वदलीय बैठक बुलाई जा रही है। सत्र तीन दिन रहे या इसकी अवधि कम की अवधि का किया जाए, इसे लेकर बैठक में तय किया जाएगा। 21 सितंबर को पहले दिन दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी जाएगी। दूसरे दिन विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव हो सकता है। इसके अलावा सदन की कार्यवाही कैसे बेहतर रूप से चल सके, इसे लेकर भी सर्वदलीय बैठक में तय किया जा सकता है।

 

इस बार के विधानसभा सत्र में कई सदस्य और मंत्री सदन में नहीं दिखाई देंगे। कोरोना और उससे संबंधित गाइडलाइन के चलते वे इस बार सत्र का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। कोरोना के संकट को देखते हुए सदस्यों का सत्र से पहले कोविड टेस्ट भी किया जाएगा। गौरतलब है कि अभी तक मुख्यमंत्री और 10 मंत्री व 28 विधायक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

 

mp vidhansabha
IMAGE CREDIT: mp vidhansabha
एक दिन का हो सकता है सत्र

सूत्रों के मुताबिक इस बार सर्वदलीय बैठक में सत्र को तीन दिन की जगह पर एक दिन का किए जाने को लेकर भी विचार-विमर्श हो सकता है। कोविड 19 के चलते सत्र कम से कम समय का हो, इसे देखते हुए ही सिर्फ तीन दिन का सत्र रखा गया था।
ये मंत्री रहेंगे क्वारंटाइन

मंत्री विजय शाह, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, पूर्व मंत्री तरुण भनोत, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति, बसपा विधायक रामबाई, भैंसदेही विधायक धरमू सिंह सरयाम, सिमरिया विधायक केपी त्रिपाठी और घोड़ाडोंगरी विधायक ब्रह्मा भलावी की रिपोर्ट हाल ही में पाजिटिव आई है। ऐसे में यह लोग सत्र में शामिल नहीं हो पाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो