अब मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर, पीआईसीयू व हीमोफिलिया वार्ड में मरीजों को मिलेगा इलाज

जेपी अस्पताल में आधा दर्जन मंत्रियों की मौजूदगी में पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत

भोपाल . जेपी जिला अस्पताल में रविवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बच्चों के पीआईसीयू वार्ड और मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर का लोकार्पण किया। वहीं हीमोफीलिया वार्ड की भी औपचारिक शुरुआत की। हालांकि हीमोफीलिया वार्ड में अभी कुछ काम बाकी है। करीब एक हफ्ते बाद ही मरीजों को इसका लाभ मिल पाएगा। सिंधिया ने इस दौरान बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ भी किया। इस दौरान आधा दर्जन मंत्रियों के साथ जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा भी मंच पर मौजूद थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि सरकार और समाज के समन्वय से जो काम होता है। उसके परिणाम बेहतर आते हैं। पोलियो अभियान इसका उदाहरण है। देश में एक समय 25 से 40 हजार पोलियो के केस हुआ करते थे। लेकिन 2008 से पोलियो को भारत से हम सबने मिलकर खत्म किया है। स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट की तारीफ करते हुए कहा कि मिलावट के खिलाफ जो जंग छेडी है वो अब पूरे प्रदेश में एक नारा बन चुका है। जब तक रहेंगे सिलावट तब तक नहीं होगी मिलावट। जनसेवक का ये कर्तव्य है कि वो खुद को नेता विधायक मंत्री न समझें बल्कि जनता का सेवक समझें।

सफाईकर्मी को लगाया गले
सिंधिया के साथ सभी मंत्रीगणों ने स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की दूसरी मंजिल पर पंहुचकर मॉड्यूलर ओटी और पीआईसीयू का लोकार्पण किया। दोनों सुविधाओं का शुभारंभ करने के बाद नीचे पर आते हुए सिंधिया ने अस्पताल की सफाईकर्मी उर्मिला को नमस्कार किया और नजदीक पंहुचकर गले लगाकर हालचाल पूछे।

मंत्री इमरती ने महिला के कपड़े संवारे
जब सिंधिया ऊपरी मंजिल पर पीआईसीयू वार्ड, मॉड्यूलर ओटी का शुभारंभ कर रहे थे तब महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी ग्राउंड फ्लोर पर थीं इसी बीच स्ट्रेचर पर डिलेवरी के लिए एक महिला आती दिखी। मंत्री इमरती ने आगे बढकर महिला के कपडे ठीक किए और अटेंडर को उसे जल्दी गायनी वार्ड में ले जाने को कहा।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद
कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट, जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा, महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी, परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत, श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, विधायक जजपाल सिंह जज्जी, गोपाल सिंह चौहान, कमलेश जाटव मौजूद थे। इसके साथ स्वास्थ्य विभाग वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Sumeet Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned