scriptअपंग भाई की आड़ में तीन पहिया साइकिल से बिकवाता था अवैध हथियार | Three wheelers were sold by cyclone under the guise of a crippled brot | Patrika News

अपंग भाई की आड़ में तीन पहिया साइकिल से बिकवाता था अवैध हथियार

locationभोपालPublished: Oct 18, 2018 01:51:17 am

Submitted by:

Ram kailash napit

पुलिस ने दो देशी कट्टे, एक रिवाल्वर सिक्स राउंड और एक देशी पिस्टल और चार जिंदा कारतूस किए बरामद

patrika

Pistol

भोपाल. हनुमानगंज थाना पुलिस ने एक शातिर और हिस्ट्रीशीटर बदमाश को अवैध हथियारों की तस्करी में गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़ा बदमाश सईद लखेरा थाने का शातिर बदमाश है, उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में २७ गंभीर अपराध दर्ज हैं। काजी कैंप निवासी बमदाश सईद लखेरा अपने अपंग भाई की आड़ में अवैध हथियारों की तस्करी करता था। पुलिस ने उसे काजी कैंप स्थित नन्ही बी की मस्जिद के पास से देशी कट्टा और पिस्टल की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके कब्जे से दो देशी कट्टे, एक रिवाल्वर सिक्स राउंड और एक देशी पिस्टल और चार जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।


उधर,जेल कॉलोनी से पकड़ाए पिस्टल और तलवार के अवैध कारोबार में लिप्त आरोपी हथियारों का हाईटेक गोरखधंधा कर रहे थे। पुलिस उनसे हथियारों की खरीददारी करने के लिए सौदागर बनकर मिली और दो आरोपियों को दबोच लिया। आरोपी केंद्रीय जेल से लगी कालोनी से अवैध हथियारों की तस्करी कर रहे थे। इसकी भनक न तो जेल प्रशासन को लगी और न ही पुलिस को। चौंकाने वाली बात यह है कि ये अवैध काम पुलिसकर्मियों के बच्चे कर रहे थे और हथियार की सप्लाई भी उन्हीं के बच्चों या मध्यस्थता करने वालों को देते थे। आरोपियों में जेल प्रहरी, बैंक से रिटायर्ड मैनेजर और हवलदार के बेटे शामिल हैं।
डीआइजी धमेन्द्र चौधरी ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि जेल कॉलोनी से कुछ लोग अवैध हथियार बेचने का काम कर रहे हैं। सूचना के बाद पुलिस ने घेराबंदी की और अवैध हथियारों की तस्करी के लिए खुद ग्राहक बन गई। इसके बाद पुलिस ने दबिश देकर जेल कालोनी निवासी 23 वर्षीय देवेंद्र महावर और अशोका गार्डन निवासी उसके मामा के दो बेटे सगे भाई विनय और राहुल महावर भी पकड़ लिया। पुलिस पूछताछ में देवेन्द्र ने बताया कि उसने अपने दोस्त मनीष विश्वकर्मा, राजकुमार उर्फ राजू त्यागी और पीयूष नायक के साथ एक नाबालिग दोस्त को पिस्टलें बेची हैं। पुलिस ने सभी गिरफ्तार आरोपियों से सात पिस्टल और आठ तलवारें जब्त कर ली। पुलिस ने देवेन्द्र और विनय को २० अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर लिया है। पीआर के दौरान और आरोपियों के पकड़े जाने की आशंका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो