scriptघर पर ही पुराने फुटवियर को दें Trendy Look | tips give your old footwear a different look | Patrika News

घर पर ही पुराने फुटवियर को दें Trendy Look

locationभोपालPublished: Nov 26, 2017 03:22:18 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

फुटवियर में करें कलरफुल पेंट और पाएं बिल्कुल नया लुक…

footwear a different look

footwear a different look

भोपाल। विंटर सीजन आ चुका है। इस सीजन में हर कोई स्टाइलिश आऊटफिट के साथ फुटवियर्स का चुनाव भी फैशन के हिसाब से ही करता है और उसकी यही चाहत होती है कि उसके द्वारा पसंद किये गये फुटवियर काफी लंबे समय तक सही चलें और उनकी चमक भी बनी रहे लेकिन समय के साथ फुटवियर की चमक जल्द ही साथ देना छोड़ देती है। जिससे दोबारा हमें नये जूते खरीदने पड़ते है। पर यदि आप थोड़ी सी मेहनत करेंगे तो आप अपने पुराने फुटवियर में नई जान ला सकती है। गर्ल्स के पास तो विंटर फुटवियर में बहुत सारी ऑप्शन होती हैं। वह स्निकर, बैलरीना बैली, फर व वेलवेट स्टफ में लांग व एंकल शूज आदि कुछ भी पसंद और आकेशन के अनुकूल चूज कर सकती हैं। इसके अलावा आजकल लड़किया कपड़े के बने बिना तस्मों के शूज वियर करना भी बहुत पसंद करती हैं क्योंकि यह शूज वैस्टर्न और इंडो दोनों तरह के आऊटफिट्स के साथ वियर किए जा सकते हैं। यह जरूरी नहीं कि हर सीजन में विंटर शूज भी दोबारा खरीदे जाएं। वहीं अगर लंबे समय तक आप एक ही शूज पहनकर बोरिंग भी महसूस करते हैं तो अपनी थोड़ी सी क्रिएटिविटी दिखाकर इन्हें न्यू लुक दें।
फुटवियर में करें कलरफुल पेंट

अपने शूज को नया लुक देने के लिए पेंट का सहारा लें। पहले पेंसिल या मार्कर की मदद से डिजाइन बना लें, इसके बाद अपने पसंद के हिसाब से रंग भर दें। पेंटिंग करने के लिए आप कैनवास कलर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। फिर इस पेंट को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करें। कलरफुल पेंटिंग नहीं चाहते तो शूज को किसी एक रंग में ऑल ऑवर पेंट करने के बाद ब्लैक मार्कर की मदद से डिजाइन्स बना सकते हैं। पेंटिंग करने के लिए व्हॉइट शूज बेस्ट हैं।
थ्रैंड वर्क

कॉलेज गोइंग गर्ल्स गोल्डन-सिल्वर शूज पहनना भी पसंद करती हैं। आप ग्लू की मदद से शूज पर गोल्डन या अन्य किसी भी रंग की शिमर डाल सकते हैं। कलरफुल धागे से थ्रैंड वर्क व सिंपी मोती का काम भी शूज को अट्रैक्टिव लुक देगा जिसे आप पार्टी फंक्शन में भी कैरी कर सकते हैं।
पॉम पॉम स्टाइल

अगर आप अपने सिंपल शूज या बैली को क्यूट लुक देना चाहते हैं तो ग्लू गम की मदद से इस पर फर या पॉम पॉम स्टाइल के लड्डू चिपका लें। इनको चिपकाने में ध्यान रखें कि ये दूसरे से कुछ दूरी पर ही हो। इन दिनों इसका ट्रैंड भी खूब चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो