heavy rain in mp : आज हो सकती है भारी बारिश, बाढ़ से अब तक कई लोगों की हो चुकी है मौत

heavy rain in mp : आज हो सकती है भारी बारिश,  बाढ़ से अब तक कई लोगों की हो चुकी है मौत
heavy rain in mp : आज हो सकती है तेज बरसात, बारिश से अब तक कई लोगों की हो चुकी है मौत

Amit Mishra | Updated: 21 Aug 2019, 08:37:49 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

बाढ़ में अब तक 25 की मौत

भोपाल। बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव काक्षेत्र जो झारखंड तक पहुंचकर छत्तीसगढ़ की सीमा छू रहा था, वह झारखंड की सीमा पर ही अटक गया है। कम दबाव के क्षेत्र के आगे नहीं बढऩे से इसकी जद में अभी केवल छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्यप्रदेश के ही कुछ हिस्से आए हैं। इसके ठिठक जाने के चलते मंगलवार को पश्चिमी मध्यप्रदेश सहित राजधानी में मानसूनी गतिविधियां कमजोर रहीं।


कुछ जगहों पर बौछारें पड़ी
शहर में भारी बारिश heavy rain की चेतावनी warning के बावजूद कुछ जगहों पर बौछारें rain पड़ी। दिनभर धूप खिली रही। कम दबाव के क्षेत्र के अटकने से मौसम विभाग weather department ने बुधवार के लिए पहले से जारी चेतावनी के स्तर को कम कर दिया है। शहर में बुधवार को भारी बारिश की आशंका नहीं है, सामान्य या इससे कुछ तेज बरसात हो सकती है। मंगलवार सुबह बादल छाए, लेकिन एक घंटे के बाद आसमान साफ हो गया।


दो दिनों तक धूप तपी
धूप निकलने से शहर के अधिकतम तापमान में वृद्धि हुई और यह सोमवार के मुकाबले 1.2 डिग्री बढ़कर 31.7 डिग्री पर पहुंच गया, जो सामान्य से 3.1 डिग्री अधिक रहा। लगभग एक पखवाड़े बाद ऐसा हुआ है जब लगातार दो दिनों तक धूप तपी और तापमान 31 डिग्री के पार गया।

 

शहर में भारी बारिश का पूर्वानुमान नहीं
इससे पहले न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई। यह सोमवार के मुकाबले 1.7 डिग्री बढ़कर 23.7 डिग्री दर्ज हुआ। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि बदली हुई परिस्थितियों में अब शहर में भारी बारिश का पूर्वानुमान नहीं है, लेकिन कुछ हिस्सों में सामान्य या कुछ तेज बरसात हो सकती है।

 

 

बाढ़ में अब तक 25 की मौत

प्रदेश में हो रही लगातार बारिश के कारण अब तक भोपाल, सीहोर, अशोकनगर,गुना राजगढ़ विदिशा, रायसेन जिले में 25 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से कुछ लोग रपटे में बह गए थे तो कुछ नदी में आई बाढ़ के कारण डूब गए तो कुछ नदी में नहाते समय डूब गए। जानकारी के मुताबिक अशोकनगर में 2, गुना में 4, रायसेन में 3,विदिशा में 3 सीहोर में 3, राजगढ़ में 8, भोपाल में 2 लोग की मौत हो गई है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned